ब्रेकिंग न्यूज़

CRPF के बम डिटेक्टिव एंड डिस्पोजल स्क्वॉड के डॉग एजाक्सी ने बचाई लैंडस्लाइड के मलबे में फंसे एक शख्स की जान

Dog Azocksi of the CRPF Bomb Detective and Disposal Squad saved the lives of a man stranded in the wreck of Landlasside. share via Whatsapp

Dog Azocksi of the CRPF Bomb Detective and Disposal Squad saved the lives of a man stranded in the wreck of Landlasside.


सेना व सीआरपीएफ,स्थानीय एजेंसियां बचाव कार्य में जूटी थी

CRPF के बम डिटेक्टिव एंड डिस्पोजल स्क्वॉड का कार्य  सराहनीय

जम्मू डेस्कः
जम्मू-कशमीर के श्रीनगर हाईवे पर लैंडस्लाईड में फंसे एक शख्स को केंद्रीय रिर्जव पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के डॉग स्कर्वाड के डाँग एजाक्सी की मदद से बाहर निकाला गया है। मंगलवार रात को जम्मू-श्रीनगर हाईवे के पास लैंडस्लाइड हुआ था। सीआरपीएफ व स्थानीय एजेंसियां बचाव कार्य में जूटी थी। इसी बीच सीआरपीेएफ के डॉग ने एक शख्स को मलबे में दबा हुआ देखा तो जवानों ने रेस्क्यू आप्रेशन चलाकर शख्स को मलबे से बाहर निकाला गया, शख्स की जान बचाई जा चुकी है। शख्स की जान बचाने में डॉग एजाक्सी का कार्य सराहनीय है।
गौरतलब है कि सेना में डॉग स्क्वायड का एक अहम रोल रहता है और कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं जहां इनकी वजह से आम लोगों की जान बचती है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में मंगलवार रात से ही मौसम खराब है। बुधवार को भी कुछ इलाकों में तेज बारिश हो रही थी, जिसकी वजह से लैंडस्लाइड हुआ। रामबन के पास बुधवार सुबह पहाड़ से मोटे-मोटे पत्थर गिर रहे थे, जिसकी वजह से हाईवे पर यातायात को रोक दिया गया था।

CRPF के बम डिटेक्टिव एंड डिस्पोजल स्क्वॉड का कार्य  सराहनीय


सीआरपीएफ हर मुशकिल की घड़ी में जनता की सेवा के लिए हमेशा आगे रहती है। चाहे किसी जगह दंगे हो रहे हो या लोग बाढ में फंसे हो हर समय सीआरपीएफ  का अहम रोल रहता है। सीआरपीएफ की 72 बटालियन को स्पैशल अमरनाथ यात्रा के लिए तैनात किया गया है। 72 बटालियन के बम डिटेक्टिव एंड डिस्पोजल स्क्वॉड यहां पर पीछे नही हटा। दस्ते डॉग एजाक्सी की वजह से सीआरपीएफ फिर चर्चा में आ गई। एजाक्सी के ट्रेनर आरके दीक्षित भी यहां पर सराहनीय योग्य है। उनके साथ दस्ते के हेड कास्टेबल सतीश शर्मा एजाक्सी के साथ इस आप्रेशन में मुख्य रुप से शामिल थे।

Dog Azocksi of the CRPF Bomb Detective and Disposal Squad saved the lives of a man stranded in the wreck of Landlasside.
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय