ब्रेकिंग न्यूज़

आईएनएस सुनयना ने दक्षिण अफ्रीका के डरबन में प्रवेश किया

INS Sunayna enters Durban, South Africa share via Whatsapp

INS Sunayna enters Durban, South Africa


नेशनल न्यूज डेस्कः आईएनएस सुनयना ने 21  अगस्त, 2023  को दक्षिण अफ्रीका के डरबन बंदरगाह में प्रवेश किया। जहाज ने दक्षिण अफ्रीकी नौसेना के जहाज एसएएस किंग सेखुखुने I के साथ डरबन से पैसेज अभ्यास किया। जहाज का स्वागत डरबन नौसैनिक अड्डे के कार्यवाहक फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग कमोडोर केनेथ सिंह, और एचसीआई प्रिटोरिया के अधिकारियों ने किया।

 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 30 साल की राजनयिक साझेदारी का जश्न मनाने के अलावा इस यात्रा का उद्देश्य भारतीय नौसेना और दक्षिण अफ्रीका नौसेना दोनों के बीच अंतरसंचालनीयता, संयुक्तता और आपसी सहयोग को बढ़ाना है। पोर्ट कॉल के दौरान, दोनों नौसेनाएं पेशेवर बातचीत, विषय वस्तु विशेषज्ञ आदान-प्रदान और क्रॉस डेक यात्राओं के माध्यम से सर्वोत्तम कार्य प्रणालियों और अनुभवों को साझा करेंगी, इसके अलावा उनकी वरिष्ठ सैन्य और असैनिक गणमान्य व्यक्तियों के साथ सामाजिक बातचीत की भी योजना है।

INS Sunayna enters Durban, South Africa
India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय