ब्रेकिंग न्यूज़

पंजाबियों को ‘बिल लाओ, इनाम पाओ’ का बड़ा मौका; मुख्यमंत्री ने जारी किया ‘मेरा बिल एप’

PUNJABIS GETS MASSIVE OPPORTUNITY TO GET REWARD ON BILLSः CM LAUNCHES ‘MERA BILL APP’ UNDER “BILL LIYAO INAAM PAO SCHEME” share via Whatsapp

PUNJABIS GETS MASSIVE OPPORTUNITY TO GET REWARD ON BILLSः CM LAUNCHES ‘MERA BILL APP’ UNDER “BILL LIYAO INAAM PAO SCHEME”


 MOVE AIMED TO ENHANCE REVENUE AND ENSURE TAX LAWS COMPLIANCE


EACH DISTRICT WILL GET TEN REWARDS EVERY MONTH

 

राजस्व बढ़ाने और टैक्स कानूनों की पालना यकीनी बनाने के उद्देश्य से उठाया कदम


हर ज़िले में हर महीने दिए जाएंगे 10 इनाम


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः जमीनी स्तर पर टैक्स चोरी के अमल को रोकने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज ‘बिल लाओ, इनाम पाओ’ स्कीम के अंतर्गत ‘मेरा बिल’ एप की शुरुआत की जिससे राज्य में राजस्व की वसूली बढ़ाई जा सके। 

आज यहां मुख्यमंत्री दफ़्तर में इस एप की शुरुआत के मौके पर मुख्यमंत्री ने बताया कि इस स्कीम का उद्देश्य जी. एस. टी. के तहत नियमों की पालना को यकीनी बनाने के साथ-साथ राजस्व की वसूली बढ़ाना है। यह स्कीम उपभोक्ताओं को राज्य में खरीद के मौके पर डीलरों से बिल हासिल करने के लिए उत्साहित करना और बिक्री के बदले बिल हासिल करने के लिए डीलरों को मजबूर करना है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि उपभोक्ताओं को ‘मेरा बिल’ एप पर खरीद करने का बिल अपलोड करने के लिए उत्साहित किया जायेगा जिसके बाद यह उपभोक्ता लक्की ड्रा में शामिल होने के योग्य होगा और यह लक्की ड्रा हर महीने की 7 तारीख़ को निकलेगा। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में 29 टैक्सटेशन ज़िले हैं और हर ज़िले में अधिकतम 10 इनाम दिए जाएंगे जिसके अंतर्गत हर महीने 290 इनाम दिए जाएंगे। यह इनाम वस्तु/ सेवा के लिए अदा किये टैक्स के पाँच गुणा के बराबर होगा परन्तु यह इनाम अधिकतम 10 हज़ार रुपए तक के मूल्य का होगा। उन्होंने कहा कि विजेताओं की सूची टैक्सेशन विभाग की वैबसाईट पर प्रसारित की जायेगी और विजेताओं को मोबाइल एप के ज़रिये सूचित किया जायेगा। भगवंत सिंह मान ने बताया कि पैट्रोलियम उत्पाद (कच्चा तेल, पेट्रोल, डीज़ल, उड्डयन टर्बाइन ईंधन और कुदरती गैस) और शराब के साथ-साथ बिज़नस- टू- बिज़नस के लेन-देन के बिक्री बिल उक्त स्कीम में हिस्सा लेने के योग्य नहीं होंगे। 

लोगों को वस्तुओं की खरीद के लिए बिल लेने के लिए उत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब निवासियों को अधिकतम इस स्कीम में हिस्सा लेना चाहिए जिससे टैक्स की पालना का संदेश घर-घर तक पहुँचाया जा सके और समाज भलाई की अलग-अलग स्कीमों के लिए राज्य को राजस्व का बनता हिस्सा मिल सके। भगवंत सिंह मान ने ज़ोर देकर कहा कि यह स्कीम लोगों के लिए बनाई गई है और इसके ज़रिये सरकार टैक्स चोरी भी रोक सकेगी। उन्होंने कहा कि लोगों को टैक्स कानूनों की पालना करने वाले समाज के प्रति प्रेरित किया जायेगा जिससे वह राज्य के विकास में अहम हिस्सेदार बनेंगे। 

इस मौके पर वित्त, कराधान और आबकारी मंत्री हरपाल सिंह चीमा भी उपस्थित थे।

 

 

PUNJABIS GETS MASSIVE OPPORTUNITY TO GET REWARD ON BILLSः CM LAUNCHES ‘MERA BILL APP’ UNDER “BILL LIYAO INAAM PAO SCHEME”
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय