ब्रेकिंग न्यूज़

12 सितंबर से चलेंगी 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनेंः चेयरमैन रेलवे बोर्ड

40 pairs of special trains will run from September 12: Chairman Railway Board share via Whatsapp

40 pairs of special trains will run from September 12: Chairman Railway Board

न्यूज़ डेस्क रेलवेः
रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने शनिवार को बताया कि भारतीय रेलवे 12 सितंबर से 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने वाला है। इसके लिए रिजर्वेशन 10 सितंबर से शुरू हो जाएंगे।
बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर काम अच्छा चल रहा है- रेलवे बोर्ड के चेयरमैन
वहीं, बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट को लेकर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार ने कहा कि इस पर काम अच्छा चल रहा है। संरेखण (एलाइनमेंट) और डिजाइन को मंजूरी दे दी गई है। इसके लिए विभिन्न प्राधिकरणों से मंजूरी मिल भी गई है। हालांकि, कोरोना के कारण भूमि अधिग्रहण का काम धीमा हो गया, खासकर महाराष्ट्र में।

कोरोना काल में ट्रेनों में की गई कमी और आने वाले मुख्य त्यौहारों को देखते हुए भारतीय रेलवे फेस्टिव सीजन में स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना तैयार कर रहा था। आने वाले महीनों में दशहरा, दीवाली और छठ जैसे मुख्य त्यौहार हैं। इन मौकों पर ट्रेनों की मांग बढ़ जाती है, जिससे ट्रेनों में भारी भीड़ होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है।
रेलवे की दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के लिए योजना
फिलहाल, ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। दशहरा, दिवाली और छठ के लिए ट्रेनों की भारी मांग है। इस मांग को पूरा करने के लिए रेलवे 80 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। मुंबई, कोलकाता, लखनऊ, पटना, दिल्ली मार्ग पर स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। फिलहाल महारष्ट्र और पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार से बातचीत जारी है। बता दें कि फिलहाल, रेलवे स्पेशल ट्रेनों के नाम पर 230 एक्सप्रेस ट्रेनें चला रही है, जिनमें 30 राजधानी भी शामिल हैं।

40 pairs of special trains will run from September 12: Chairman Railway Board
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय