ब्रेकिंग न्यूज़

CM की कुर्सी संभालते ही एक्शन में आए जयराम, पहली कैबिनेट मीटिंग में लिया बड़ा फैसला

Himachal CM: Jai ram took a big decision in the first cabinet meeting. share via Whatsapp

Himachal CM: Jai ram took a big decision in the first cabinet meeting.

इंडिया न्यूज सेंटर,शिमलाः हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पद संभालते ही अफसरों और मंत्रियों के साथ पहली कैबिनेट बैठक ली। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पिछले 6 माह के दौरान लिए गए सभी फैसलों की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए भी बड़ा फैसला लिया। सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए अब आयु सीमा 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष कर दी गई है। सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई पहली कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया है कि हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग और हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के दायरे से बाहर की जा रही भर्ती प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से रोक दिया जाए।

बोर्ड-निगमों के अध्यक्ष व उपाध्यक्षों की छुट्टी


इसके साथ ही विभिन्न बोर्ड-निगमों में तैनाती पाए बैठे अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के साथ-साथ नामित सदस्यों को भी हटाने का फैसला हुआ है। यही नहीं सभी सेवा विस्तार पाने वाले व पुनः नियुक्ति वालों को भी हटाने की बात हुई है। बैठक में तय हुआ है कि धर्मशाला में विधानसभा का शीतकालीन सत्र 9 से 12 जनवरी 2018 तक चलेगा। साथ ही भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र को नीतिगत दस्तावेज बनाने की बात हुई है। कैबिनेट में जनहित से जुड़े अन्य फैसले भी लिए गए।

Himachal CM: Jai ram took a big decision in the first cabinet meeting.
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय