ब्रेकिंग न्यूज़

AMU का छात्र बना आतंकी,हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख ने की पूष्टी

AMU student became terrorist, Hizbul Mujahideen chief confirms share via Whatsapp

AMU student became terrorist, Hizbul Mujahideen chief confirms


इंडिया न्यूज सेंटर,जम्मूः
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) का शोध छात्र मन्नान वानी हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया है। प्रतिबंधित संगठन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन ने इस बात की पुष्टि की है। दरअसल, श्रीनगर की एक समाचार एजेंसी को सोमवार को दिए एक बयान में सलाहुद्दीन ने कहा कि मन्नान का हमारे संगठन में शामिल होना, भारतीय प्रचार की पोल खोलता है। सलाहुद्दीन ने कहा कि कश्मीरी युवा केवल बेरोजगारी और आर्थिक तंगी के कारण आतंकवादी संगठन में शामिल नहीं होते हैं।


फिर अलापा आजादी का राग

उर्दू में दिए गए अपने बयान में सलाहुद्दीन ने कहा कि पिछले कई सालों से शिक्षित और योग्य कश्मीरी युवा भी हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो रहे हैं, जिससे इस आजादी के आंदोलन को तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचाया जा सके।

युवाओं का जज्बा काबिल-ए-तारीफ !

अपने बयान में प्रतिबंधित संगठन के प्रमुख सलाहुद्दीन ने एएमयू जैसे केंद्रीय विश्वविद्यालय में शोध कर रहे छात्र मन्नान के इस कदम को युवाओं का जज्बा बताते हुए काबिल-ए-तारीफ तक करार दिया।

पुलिस कर रही है तस्वीरों की पड़ताल

हालांकि, स्थानीय पुलिस ने सोमवार को मन्नान के आतंकी संगठन में शामिल होने की खबरों को खारिज या पुष्टि करने से इंकार किया था। उन्होंने कहा था कि पुलिस सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों की जांच कर रही है।

छह जनवरी को घर लौटने वाला था

जानकारी के मुताबिक उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लोबाब इलाके का निवासी मन्नान पिछले हफ्ते लापता हो गया था। बताया जाता है कि मन्नान छह जनवरी को दिल्ली से घर लौटने वाला था।

दो जनवरी को की थी आखिरी क्लास !

बताया जाता है कि एएमयू के अधिकारियों ने भी मन्नान के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जियोलॉजी विभाग का शोध छात्र होने की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक मन्नान विगत दो जनवरी को आखिरी बार कक्षा में उपस्थित हुआ था।

वायरल हुई हथियारबंद फोटो

बता दें कि सोशल मीडिया पर एके-47 राइफल के साथ मन्नान की तस्वीर सामने आने के बाद उसके आतंकवादी संगठन में शामिल होने की आशंका जताई गई थी। बाद में एएमयू प्रशासन ने 26 वर्षीय शोध छात्र मन्नान को निष्काषित कर दिया था।

AMU student became terrorist, Hizbul Mujahideen chief confirms
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय