ब्रेकिंग न्यूज़

संत रामपाल दो मामलों में बरी, वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई पेशी

Verdict On Self-Styled Godman Rampal, Satlok Ashram share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,हिसारः गुरमीत राम रहीम के मामले के बाद आज  सतलोक आश्रम के 'संत' रामपाल को दो मामलों में अदालत ने बरी कर दिया गया है। लेकिन बरी होने के बाद भी रामपाल जेल से बाहर नही आएगें।  फिलहाल जेल में ही रहेंगे और बाकी 5 केसों की सुनवाई होगी।  रामपाल पर फैसला सुनाने के लिए हिसार की सेंट्रल जेल में कोर्ट की कार्रवाई हुई। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रामपाल पेश हुए।

नवंबर 2014 से जेल में है रामपाल
नवंबर 2014 में रामपाल को सतलोक आश्रम से गिरफ्तार किया गया था। पिछले करीब 33 महीने से रामपाल हिसार जेल में बंद है। हिसार सेंट्रल जेल टू में रामपाल को अलग बैरक में रखा गया है। उनकी अधिकतर पेशी विडियो कांफ्रेंसिंग से होती हैं। रामपाल की हर पेशी पर भारी संख्या में समर्थक उमड़ते हैं।

बाहरी राज्यों से है रामपाल समर्थक नहीं आ सकते

रामपाल के अधिकतर समर्थक उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार, राजस्थान सहित दूर दराज के प्रदेशों से आते हैं। फिलहाल रोडवेज, रेल की सभी सेवाएं बंद हैं। इसके अलावा निजी वाहनों की भी लगातार जांच हो रही है। ऐसे में रामपाल समर्थक शहर तक नहीं आ सकेंगे।

दो केसों में बरी हुए, अब इन पांच केसों में सुनवाई होगी
रामपाल सहित 14 पर पुस्तक बांटकर धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस। 
रामपाल सहित 14 लोगों पर एमपी निवासी रजनी की आश्रम में मौत मामले में हत्या का केस।
आश्रम में भगदड़ में पांच श्रद्धालुओं की मौत पर रामपाल और 13 पर हत्या का दूसरा केस।
आश्रम से 400 गैस सिलेंडर पाए जाने के मामले में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत केस।
 रामपाल समेत 942 लोगों पर देशद्रोह का केस दर्ज।

Verdict On Self-Styled Godman Rampal, Satlok Ashram
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय