ब्रेकिंग न्यूज़

आज के युग में प्रौद्यौगिकी से बिना तरक्की संभव नहीं-नवजोत सिंह सिद्धू

NAVJOT SINGH SIDHU EMPHASISES TECHNOLOGICAL ASPECT AS GAME CHANGER IN MODERN SCENARIO share via Whatsapp

NAVJOT SINGH SIDHU EMPHASISES TECHNOLOGICAL ASPECT AS GAME CHANGER IN MODERN SCENARIO

·       NAVJOT SINGH SIDHU & KAPIL DEV FLAG OFF MOBILE e-STORE VAN BY 'PUMPKART'

·       MINISTER LAUDS INNOVATIVE VENTURES SUCH AS PUMPKART

·       KAPIL DEV DWELLS ON CONSTANT SUPPORT TO GEN NEXT FOR SUCH START-UPS

कैबिनेट मंत्री सिद्धू और कपिल देव द्वारा मोबाइल ई -स्टोर वैन को हरी झंडी दी

ई -गवर्नेंस सेवाओं पर दिया ज़ोर ; पम्पकारट के उद्यम की भी की सराहना

कपिल देव ने नौजवान उद्यमियों के आगे आने को शुभ बताया

इंडिया न्यूज सेंटर,एस.ए.एस.नगर (मोहाली):
आधुनिक युग में प्रौद्यौगिकी से बिना विकास संभव नहीं है और नयी तकनीकों का प्रयोग के साथ ही समाज तरक्की कर सकता है। यह बात स्थानीय निकाय और पयर्टन और सांस्कृतिक मंत्री स. नवजोत सिंह सिद्धू ने आज यहाँ पी.सी.ए.स्टेडियम मोहाली में पम्पकारट की मोबाइल ई -स्टोर वैन के उद्घाटन के मौके कही। इस मौके पर समारोह के मुख्य अतिथि स. सिद्धू और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पम्पकारट के ब्रांड अम्बैसडर कपिल देव ने पम्पकारट की मोबाइल ई -स्टोर वैन को हरी झंडी भी दी। स. सिद्धू ने प्रौद्यौगिकी के बदलते दौर में हमें भी अपनी कार्य प्रणाली में नयी तकनीकों का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने विज्ञान की महत्ता बताते कहा कि विज्ञान ने मानव की जि़ंदगी सुविधाजनक कर दी है और इसके प्रयोग ने क्रांति लाई है। उन्होंने ई -गवर्नेंस पर ज़ोर देते कहा कि लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त सुविाधएं घर बैठे और पारदर्शी सेवाओं देने के लिए उनके विभाग द्वारा कैप्टन सरकार, लोगों के द्वार नारे अधीन ई -गवर्नेंस सेवाएं शुरू की जा रही हैं। स. सिद्धू ने कहा कि आज घर बैठे हर तरह की सुविधा या सेवाओं आनलाइन हासिल की जा सकतीं हैं। उन्होंने कहा कि उनके विभाग ने पंजाब रिमोट सेंसिंग सैंटर के साथ समझौता किया है जिसके साथ भौगोलिक सूचना प्रणाली(जी.आई.एस.) मैपिंग के द्वारा अन -अधिकारित कालोनियों पर निगरानी रखी जायेगी और प्राप्रटी टैक्स के लिए घरों की असली स्थिति का पता चल जायेगा। उन्होंने एक उदाहरण देते बताया पिछले समय में लुधियाना में सरकारी आंकड़ों से अनुसार 90 हज़ार घर थे परन्तु जब जी.आई.एस. के द्वारा पता लगाया गया तो घरों की संख्या 4 लाख आई। उन्होंने कहा कि प्रौद्यौगिकी के सहारेे अब हवा से भी निगरानी की जा सकती है। स. सिद्धू ने पम्पकारट शुरू करने वाले उद्यमी के.एस.भाटिया को बधाई देते कहा कि यह बहुत बढिय़ा प्रयास है और इससे  राज्य के निवासियों ख़ास कर किसानों को उनके घर /खेत बैठे सेवाए मिलेगीें। उन्होंने मौके पर मौजूद महान क्रिकेटर कपिल देव के खेल जीवन का जि़क्र करते कहा कि उनकी वजह से देश में क्रिकेट प्रसिद्ध हुई और वह उनके बचपन से ही मार्ग दर्शक रहे हैं। उन्होंने इस बात पर गौरव महसूस किया कि आज उनको इस समागम में महान क्रिकेटर के साथ स्टेज सांझा करने का मौका मिला है। उन्होंने पम्पकारट के इस उद्यम के लिए शुभ कामनाएँ भी दीं।कपिल देव ने कहा कि यह बढिय़ा बात है कि छोटी आयु के उद्यमी आगे आ रहे हैं और उनके द्वारा इस प्रोजैकट के लिए हर संभव सहयोग दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह अच्छा संकेत है कि नौजवान उद्यमी आगे आ रहे हैं। श्री भाटिया ने स. सिद्धू और कपिल देव का विशेष तौर पर धन्यवाद किया और दोनों को सम्मान चिह़ देकर सम्मानित भी किया।
इस मौके पर स. सिद्धू और कपिल देव ने पम्पकारट का पुस्तिका भी जारी की। इस मौके एफ.आई.सी.सी.आई. (फीकी) के क्षेत्रीय प्रमुख श्री जी.बी. सिंह और श्री विवेक अत्तरे भी उपस्थित थे।

NAVJOT SINGH SIDHU EMPHASISES TECHNOLOGICAL ASPECT AS GAME CHANGER IN MODERN SCENARIO
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय