ब्रेकिंग न्यूज़

स्वास्थ्य मंत्रालयः 3 अप्रैल के बाद आज कोरोना के सबसे कम मामले, रिकवरी रेट में सुधार

Health Ministry: After April 3, the lowest cases of corona today, recovery rate improved share via Whatsapp

Health Ministry: After April 3, the lowest cases of corona today, recovery rate improved


न्यूज डेस्क,नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामले अब एक लाख के करीब आ गए हैं। मंगलवार को देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामले पहली बार एक लाख से कम दर्ज हुए। वहीं बीते 24 घंटे में 2123 मरीजों की मौत हुई। वहीं सोमवार को पीएम मोदी वैक्सीन को लेकर बड़े-बड़े एलान किए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब राज्यों को केंद्र की ओर से मुफ्त में वैक्सीन दी जाएगी और 21 जून के बाद से 18-44 साल के उम्र के लोगों को वैक्सीन लगनी दोबारा शुरू होगी। 

टीकों की कीमत वैक्सीन निर्माताओं द्वारा तय की जाएगी : डॉ. वीके पॉल

नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने कहा कि निजी क्षेत्रों (अस्पतालों) के लिए टीकों की कीमत वैक्सीन निर्माताओं द्वारा तय की जाएगी। वहीं राज्य निजी क्षेत्र  द्वारा कुल मांग की निगरानी करेंगे। जिसका अर्थ है कि वे देखेंगे कि उसके पास सुविधाओं का कितना नेटवर्क है, और उसे कितनी खुराक की आवश्यकता है। 

सरकार ने तीन तरह के टीके खरीदने के दिए आदेश : डॉ वीके पॉल

नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल ने कहा कि सरकार ने कोविशील्ड की 25 करोड़ खुराक और कोवाक्सिन की 19 करोड़ खुराक खरीदने का आदेश दिया है। सरकार ने जैविक ई के टीके की 30 करोड़ खुराक खरीदने का भी आदेश दिया है, जो सितंबर तक उपलब्ध होगा। 

बच्चों में गंभीर संक्रमण का कोई सबूत नहीं : डॉ. रणदीप गुलेरिया

एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि भारत का या विश्व का डेटा देखें तो अब तक ऐसा कोई डेटा नहीं आया जिसमें दिखाया गया है कि बच्चों में अब ज्यादा गंभीर संक्रमण है। अभी कोई सबूत नहीं है कि अगर कोविड की अगली लहर आएगी तो बच्चों में ज्यादा गंभीर संक्रमण होगा। 

देश के 209 जिलों में मात्र 100 से अधिक मामले: स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि 4 मई को देश में 531 ऐसे जिले थे, जहां प्रतिदिन 100 से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे थे, ऐसे जिले अब 

रिकवरी रेट में जबरदस्त सुधार: स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि 3 मई को देश में रिकवरी दर 81.8 फीसदी थी अब रिकवरी दर 94.3 फीसदी हो गई है। पिछले 24 घंटों में देश में 1,82,000 रिकवरी हुई हैं। हर राज्य में अब रिकवरी की संख्या प्रतिदिन दर्ज किए जा रहे मामलों की संख्या से ज्यादा है।

तीन अप्रैल के बाद आज सबसे कम मामले : स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि जहां 7 मई को देश में प्रतिदिन के हिसाब से 4,14,000 मामले दर्ज किए गए थे, वे अब 1 लाख से भी कम हो गए हैं। पिछले 24 घंटों में 86,498 मामले देश में दर्ज किए गए। यह 3 अप्रैल के बाद अब तक एक दिन के सबसे कम मामले हैं।

Health Ministry: After April 3, the lowest cases of corona today, recovery rate improved
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय