ब्रेकिंग न्यूज़

स्वाति सिंह की जीत के बाद दयाशंकर सिंह की वापसी

Dashingh Singh's return after Swati Singh's victory share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, लखनऊः  भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष स्वाति सिंह ने लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा सीट से 34,047 वोट से जीत ली है। इस जीत के साथ ही अब उनके पति दयाशंकर सिंह की भी बीजेपी में वापसी हो गई है। बता दें कि दया शंकर को मायावती पर विवादित बयान देने पर बीजेपी ने 6 साल के लिए पद से बर्खास्त कर दिया गया था। बता दें कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ विवादित बयान देने के बाद बीजेपी ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। वहीं दयाशंकर सिंह की भरपाई करने के लिए बीजेपी ने स्वाति सिंह को पहले तो महिला मोर्चा अध्यक्ष बनाया और बाद में ऐन वक़्त पर लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया था। लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद स्वाती सिंह ने कहा था कि मैं एक महिला हूं, तो जाहिर सी बात है कि महिलाओं की बात विधानसभा में जरूर रखूंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी की जैसा भी आदेश होगा उसी भूमिका में काम करने का प्रयास करुंगी।
गौरतलब है कि बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने मायावती पर बदजुबानी करते हुए कहा था कि वह (मायावती) वेश्या से भी बदतर हैं और सबसे ऊंचे दाम देने वाले को पार्टी का टिकट देती हैं। विवाद बढ़ने पर दयाशंकर सिंह ने अपने बयान पर मायावती व सभी से माफी भी मांगी थी। जिस पर प्रतिक्रिया करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने दयाशंकर सिंह को उपाध्यक्ष पद से 6 साल के लिए हटा दिया गया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि ऐसी भाषा का उपयोग करने वाले व्यक्ति का बीजेपी में कोई स्थान नहीं।

Dashingh Singh's return after Swati Singh's victory
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय