ब्रेकिंग न्यूज़

सुखविन्दर सिंह बिंद्रा द्वारा राज्य के सभी स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटियों में ’हैपीनेस प्रोग्राम’ शुरू करने की योजना

Sukhwinder Singh Bindra bats for “Happiness Programme” in all schools, colleges & universities of state share via Whatsapp

Sukhwinder Singh Bindra bats for “Happiness Programme” in all schools, colleges & universities of state


 Assures full support from Punjab Youth Development Board (PYDB)


 

Will meet Chief Minister Capt Amarinder Singh for starting this programme at the earliest: Sukhwinder Singh Bindra


पी.वाई.डी.बी. द्वारा हर संभव सहयोग का दिया गया भरोसा


प्रोग्राम को जल्द आरंभ करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ की जायेगी मुलाकात - सुखविन्दर सिंह बिन्द्रा


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़/लुधियानाः पंजाब युवा विकास बोर्ड के चेयरमैन सुखविन्दर सिंह बिंद्रा ने आज कहा है कि नौजवानों की ऊर्जा को सही दिशा की तरफ ले जाने और उनके तनाव को दूर करने में सहयोग के लिए राज्य के सभी स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटियों में नौजवानों के लिए एक विशेष ’हैपीनेस प्रोग्राम’ शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वह इस सम्बन्धी जल्द ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को मिलेंगे और भरोसा दिया कि इस प्रोग्राम को जल्द से जल्द आरंभ किया जायेगा।

 

सुखविन्दर सिंह बिंद्रा ने यह बात आज स्थानीय सरकारी कॉलेज (महिला) में राज्य स्तरीय ऑनलाईन इवेंट, हैपीनेस मार्केट के अवसर पर शिरकत करते हुए कही। पी.वाई.डी.बी. के चेयरमैन इस समारोह के मुख्य मेहमान थे।

 

सुखविन्दर सिंह बिंद्रा ने कहा कि ंहैपीनेस मार्केट’ का विचार हर एक में सकारात्मकता और ख़ुशहाली फैलाने के लिए सृजनात्मक विचार पेश करना है। उन्होंने कहा कि मौजूदा दृश्य में जहाँ चल रही कोविड महामारी के कारण हर कोई प्रभावित हो रहा है, वहां हमारी नौजवान पीढ़ी भी तनाव में है। उन्होंने कहा कि एक ’हैपीनेस प्रोग्राम’ विशेष तौर पर पी.वाई.डी.बी. द्वारा तैयार किया गया है, जो नौजवानों को तनावमुक्त करने का काम करता है।

 

उन्होंने कहा कि आंतरिक ख़ुशहाली हमें नये विचारों की जांच करने में नेतृत्व करती है और मानसिक तंदुरुस्ती मौजूदा जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। उन्होंने कॉलेज के प्रिंसिपल और प्रशासनिक टीम को ऐसे शानदार समारोह के लिए बधाई दी।

 

कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. सुखविन्दर कौर ने विचारों बारे रौशनी डाली जो नौजवानों में ख़ुशहाली लाएंगे। उन्होंने बताया कि मानव परम पिता परमात्मा की सबसे ख़ूबसूरत रचना है और अपनी किस्मत का मालिक ख़ुद है। इस शो के जज रश्मि ग्रोवर, एसोसिएट प्रोफ़ैसर (सेवामुक्त) इंग्लिश विभाग, गवर्नमैंट कॉलेज फार गर्लज़, लुधियाना, डॉ. अदिती सतीजा मनोविज्ञान विभाग की प्रमुख, खालसा कॉलेज फार वूमैन और डॉ. जसप्रीत कौर, श्री अरोबिन्दो कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट की सहायक प्रोफ़ैसर थे।

 

समारोह की शुरुआत गणेश वन्दना के साथ हुई। विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतीकरणों ने समारोह को चार चाँद लगाए। पंजाब के अलग-अलग कॉलेजों की कुल 23 टीमों ने भाग लिया और थीमों के आधार पर विभिन्न गतिविधियों पर प्रदर्शन किया।

 

समारोह के विजेताः

 

पहला स्थान - अश्मित कौर, एकजोत कौर, अदिति डाबराल, सरकारी कॉलेज (महिला), लुधियाना से

दूसरा स्थान - शिवानी, खालसा कॉलेज फॉर वूमैन, लुधियाना से

तीसरा स्थान - गुरनूर कौर संधू - गवर्नमैंट स्टेट कॉलेज ऑफ एजुकेशन, पटियाला

कंसोलेशन प्राईज़ - सरकारी गृह विज्ञान कॉलेज सैक्टर - 10, चण्डीगढ़ से मुस्कान शर्मा और जसकिरण कौर, समिति सरकारी कॉलेज ऑफ साईंस रिर्सच एंड एजुकेशन, जगराओं से।

 

 

Sukhwinder Singh Bindra bats for “Happiness Programme” in all schools, colleges & universities of state
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय