ब्रेकिंग न्यूज़

सिखों की हत्या के मामले में सरकार को नोटिस

Notice to Government in case of killing of Sikhs share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने पंजाब में 21 नौजवान सिखों के कथित कत्ल के मामले में पंजाब सरकार के मुख्य सचिव तथा मुख्यमंत्री के सचिव को नोटिस जारी किया है। साथ ही 4 हफ्तों में जवाब देने के लिए कहा है। आयोग के इस फैसले के बाद एक बार सिख सियासत गरमा गई है। इस मुद्दे को अकाली दल बादल तूल दे रहा है। लिहाजा पंजाब सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
 पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा 17 मई, 2017 को आत्मसमर्पण करने वाले उक्त 21 सिखों के टवीट् के जरिए हिरासती कत्ल होने का खुलासा किया गया था। इसके बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. ने आयोग का दरवाजा खटखटाया और एक याचिका दायर कर कार्रवाई की गुहार लगाई।  इस बारे में जी.के. ने बताया कि कमेटी द्वारा 21 सिखों के नाम सार्वजनिक कर मुकद्दमा दर्ज करने, दोषी पुलिस अधिकारियों के नाम बताने तथा पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग को लेकर आयोग में याचिका दाखिल की गई थी।

Notice to Government in case of killing of Sikhs
Source: indianews centre

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय