ब्रेकिंग न्यूज़

सर्दियों में यूं रखें स्किन की चमक बरकरार

Keep intact skin glow in the winter share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली: सर्दियों में त्वचा ड्राई होना, होंठ और एड़ी फटना जैसी समस्याएं बेहद आम होती हैं, इसलिए इस मौसम में स्किन की एक्स्ट्रा केयर करने की जरूरत होती है।
1. सर्दियों में त्वचा रूखी होने पर बार-बार क्रीम या तेल लगाने से आपको झुंझलाहट हो सकती है, इसलिए त्वचा को अंदर से पोषण देना जरूरी है। कोकोआ बटर से समृद्ध मॉइस्चराइजर प्राकृतिक रूप से बढिय़ा माना जाता है। यह पूरे दिन आपकी त्वचा को मुलायम बनाए रखने के साथ ही पोषण भी देता है।
2. सर्दियों में अगर आप बाहर जा रही हैं और आपकी स्किन या चेहरे का रंग ज्यादा डार्क या आपकी स्किन ड्राई हो गई है व दाग-धब्बे पड़ गए हैं तो फिर आप मेकअप करने से पहले अच्छी कंपनी का मॉइस्चराइजर लगाएं, जिससे आपकी त्वचा कोमल और निखरी रहेगी।
3. चेहरे के दाग-धब्बे हटाने और रंग हल्का करने के लिए आप लिकोराइस युक्त दिन में लगाई जाने वाली व्हाइट कॉम्प्लेक्शन क्रीम लगा सकती हैं। लिकोराइस दाग-धब्बे, झुर्रियां हटाने के साथ ही त्वचा का रंग साफ करने में भी मददगार होता है।
4. होंठों को कोमल बनाएं रखने के लिए वनीला, लिची, स्ट्रॉबेरी, पीच, कोकोआ फ्लेवर में उपलब्ध हर्बल रेंज वाले लिप केयर उत्पाद का प्रयोग करें। इन सबके अपने फायदे हैं। इससे आपकी होठों को पूरी तरह से पोषण मिलता है और होंठ मुलायम, कोमल बने रहते हैं।
5. सर्दियों में पैरों की एड़ी फटने से सबसे ज्यादा दर्द और परेशानी होती है। एड़ी पर अच्छी कंपनी की हर्बल क्रीम लागकर मसाज करें। मेंथी, हल्दी, साल के पेड़ की छाल का सत्व या शहद से भरपूर फुटक्रीम लगाएं, इससे एडिय़ां मुलायम बनी रहेंगी।

Keep intact skin glow in the winter
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय