ब्रेकिंग न्यूज़

शादी से कुछ दिन पहले दुल्हन करे इन चीजों से परहेज

Bride to avoid these things a few days before marriage share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधर:

होने वाली दुल्हन होने के नाते आपका खूबसूरत दिखना बेहद जरूरी है। ऐसे में आपका गलत खानपान आपकी सुंदरता में कमी ला सकता है। इसलिए हम आपके लिए लाए हैं वो फूडलिस्ट जिसे आपको शादी होने से एक हफ्ते पहले से ही बंद कर देना चाहिए।

च्यूंइंगम- बहुत से ट्रेनर फेस को शेप देने के लिए च्यूइंगम खाने की सलाह देते हैं। लेकिन आप जितना च्यूइंगम खाएंगे उतना ही हवा का भी सेवन करेंगे और इससे बढ़ेगा आपका पेट।

ड्राई फ्रूट- बेशक ड्राई फ्रूट्स बहुत हेल्द होते हैं। लेकिन इनमें भारी मात्रा में फ्रक्टोज और ग्लूकोज होता है। जिसकी वजह से आप मोटापे का शिकार हो सकती हैं। 

गोभी का हर प्रकार- फूल गोभी, पत्ता गोभी, ब्रोकोली आदि इन सबको एक-दो हफ्ते पहले से ही लेनी बंद कर दें। इनमें भरपूर मात्रा में सैल्यूलाइट होता है। 

कॉफी- अपने स्ट्रेस को दूर भगाने के लिए कॉफी का सहारा न लें। कॉफी इनटेक से आपकी नींद पर असर पड़ता है साथ ही यह आपके पेट को भी फुलाता है। अगर फिर भी आप कॉफी एडिक्ट हैं तो एक कप आपके लिए काफी है।

अल्कोहल- अल्कोहल में सल्फ्यूरिक एसिड होता है। जो डाइजेस्टिव सिस्टम को प्रभावित करता है। यही नहीं यह आपके चेहरे को भी लाल बना देता है जो यकीनन शादी से पहले और शादी के दिन बिलकुल भी अच्छा नहीं लगेगा।

जंक फूड- दुल्हन हैं तो थोड़ी चिंता तो होगी ही। एक नई दुनिया में जो कदम रखने जा रही हैं। लेकिन जंक फूड से खुद को पूरी तरह से अलग रखें।  

Bride to avoid these things a few days before marriage
Source: India News Centre

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय