ब्रेकिंग न्यूज़

वृष राशिफल 2017

Taurus Horoscope 2017 share via Whatsapp

वृष राशिफल 2017

नौकरी और व्यवसाय: वृष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2017 आपके लिए काफी मेहनत करने वाला रहेगा क्योंकि शनि के आठवें भाव में गोचर करने से आपके अनेक कार्य धीमी किंतु निश्चित गति से आगे बढ़ेंगे। आप मानसिक तौर पर मजबूत बनें। वृषभ का 2017 राशिफल संकेत कर रहा है कि नौकरी या व्यावसायिक कार्यों के चलते आपको निवास स्थान से दूर जाना पड़ सकता है। व्यापार वृद्धि के लिए नयी सोच पैदा करें या किसी नयी योजना के बार में विचार करें। बड़े स्तर की योजनाओं में सोच समझकर ही निवेश करें। अप्रैल माह से आपके लिए आय के नए स्रोत बनेंगे। लगातार प्रयास और दृढ़ निश्चय के साथ डटे रहने से ही आप सफलता को प्राप्त कर सकेंगे। व्यापार का विस्तार करने से पहले जोखिम होने की संभावनाओं को ध्यान में अवश्य रखें। धैर्य से काम लें और जो कुछ हो रहा है उसे होने दें। साल के मध्य से आपके बिगड़े हुए कार्यों के फिर से बनने का योग है। आप अपने विरोधियों से मुकाबला करने में सक्षम रहेंगे। जो लोग नौकरी या व्यवसाय के चलते विदेश जाने की योजना बना रहे हैं, उन्हें सफलता मिलने की संभावना है। प्रॉपर्टी के काम से जुड़े हुए लोगों को लाभ मिल सकता है। आप शेयरों में निवेश करके भी अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

आर्थिक स्थिति: साल की शुरुआत खर्चों में बढ़ोत्तरी से होगी। इस अवधि के दौरान धनार्जन करने के लिए आपको सतत प्रयास करने पड़ सकते हैं। व्यवसाय में धन की आवाजाही का स्तर संतुलित रहेगा। आप अपनी सुख-सुविधाओं पर अधिक ख़र्च करेंगे। अपनी विलासिता पर लगाम लगाएं वर्ना कुछ आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं। वृष के 2017 के भविष्यफल के मुताबिक़ वर्ष के दूसरे भाग से आपके बिगड़े हुए कार्यों में सुधार होगा। धन कमाने के काफी अच्छे अवसर मिलने की संभावनाएँ हैं। आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी व अनेक स्त्रोतों के माध्यम से धन मिल सकता है। आप अपने खुद के परिश्रम से अधिक धन अर्जित कर पायेंगे। शेयर बाजार, कमीशन आदि के कार्यों से आपको लाभ मिल सकता है।

शिक्षा: छात्र वर्ग के लिए समय अनुकूल रहेगा। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को मनचाहे परिणाम मिलने की संभावना है। आपकी एकाग्रता में बढ़ोत्तरी होगी। आप विषयों को ज्यादा से ज्यादा पढ़ेंगे। इससे आपका अभ्यास पहले से बहुत अच्छा होगा एवं नतीजों में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। जो छात्र विदेश में जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उनको नए अवसर मिलने की उम्मीद है। प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वालों के लिए समय अनुकूल है। कुल मिलाकर वृषभ का 2017 का भविष्यकथन इंगित करता है कि इस अवधि के दौरान आप शिक्षा संबंधी सभी कार्यों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

पारिवारिक जीवन: इस वर्ष घर में सुख सुविधा की वस्तुएं लाने पर आप काफी जोर देंगे। वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ाने का प्रयास करें, अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। एक दूसरे को अच्छी तरह समझने की कोशिश करें। आप रोज़मर्रा की भाग दौड़ से अलग होते हुए अपने जीवनसाथी के साथ कुछ खूबसूरत पल बिताने की कोशिश करें तो अच्छा रहेगा। वृष राशिफल 2017 के अनुसार संतान पक्ष की सफलता से कोई विशेष ख़ुशी मिल सकती है। आपके लाइफ पार्टनर को अपने स्वास्थ्य के प्रति पूर्ण ध्यान देना चाहिए। साल के दूसरे भाग से आप अपने जीवनसाथी के साथ ढेर सारी ख़ुशियां मना सकेंगे। यह समय आनंद से भरपूर रहेगा। आपके व्यवहार में प्रेम और भावुकता का इजाफा हो सकता है। आपका जीवनसाथी आपके प्रति अधिक समर्पित रहेगा और वे परिवार की प्रतिष्ठा बढ़ा सकते हैं। आपके शिष्टाचार से प्रभावित होकर पारिवारिक लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे। मादक पेय पदार्थों का सेवन और मौजमस्ती में लिप्त रहना आपको अच्छा लग सकता है।

स्वास्थ्य:
आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा परन्तु पेट के रोगों के प्रति लापरवाही ना बरतें। गैस, बदहजमी से जुड़ी समस्याएं परेशान कर सकती हैं इसलिए खान-पान के मामले में सतर्कता बरतें। 2017 में सितारों की चाल बतलाती है कि एलर्जी की समस्या से ग्रस्त होने की संभावना है; अत: सावधानी अपेक्षित है। नियमित व्यायाम और अच्छी नींद लें ऐसा करने से आप बीमार होने से बचे रहेंगे। आपको प्रतिदिन 6 घंटे की नींद पूरी लेनी चाहिए इससे आप बुरे स्वास्थ्य से दूर रहेंगे। सुबह की सैर भी आपके लिए लाभदायक रहेगी।

उपाय

1. शुक्रवार के दिन धार्मिक स्थान पर खीर बांटे।
2. साधु, सन्यासियों एवं गरीब बच्चों को भोजन कराएं।
3. छोटी कन्याओं में शुक्रवार को सफेद मिठाई बाटें।
4. सफेद वस्त्रों, इत्र, सफेद चंदन व सुगन्धित पदार्थों का अधिकाधिक प्रयोग करे।
5. लक्ष्मी जी की चालीसा व आरती नियमित पढ़े।

Taurus Horoscope 2017
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय