ब्रेकिंग न्यूज़

वृश्चिक राशिफल 2017

Scorpio Horoscope 2017 share via Whatsapp

नौकरी और व्यवसाय: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2017 की शुरुआत किसी व्यापार को शुरू करने के लिए उत्तम है। 2017 के वृश्चिक फलकथन के अनुसार काम धंधे में बढ़ोत्तरी होने से आपकी आमदनी में इजाफा संभव है। आप कोई अच्छी योजना बनाकर लाभ कमा सकते हैं। मित्रों के सहयोग से बिजनेस में तरक्की हो सकती है। व्यवसायी वर्ग विदेशों में अपने काम का विस्तार कर सकते हैं। कई फायदेमंद सौदों से आप जुड़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय प्रगतिकारक रहेगा। आपका मन उत्साह से पूर्ण रहेगा और कठिन से कठिन समस्या का सामना करने के लिए आप तत्पर रहेंगे। प्रतिभावान होने के साथ-साथ यदि आप थोड़े एक्सप्रेसिव बनें तो सफलताओं के आसमान छूने लगेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिल सकता है। उच्च अधिकारियों से आपको प्रशंसा मिलने की उम्मीद है। भाग्य इस दौरान आपका साथ देगा। अपने कार्यों में आप गंभीरता से लगे रहेंगे। लेकिन ऑफिस या कार्यक्षेत्र के माहौल को भी भांपते रहें।

आर्थिक स्थिति: धन कमाने के लिए समय उत्तम है। 2017 का वृश्चिक राशिफल कहता है कि इस वर्ष आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे। पैसों के मामले में लापरवाही न बरतें। आप इस वर्ष जितना कमायेंगे उससे अधिक खर्च करेंगे। आर्थिक मामलों में आपको मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है। आप किसी शुभ कार्य में खर्च करेंगे। पैसों के मामले में सोच समझकर निर्णय लें। धन निवेश करने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह काम आ सकती है। कहीं से रुका हुआ धन वापिस आने की भी संभावना है। किसी उच्च पदस्थ व्यक्ति से आपको आर्थिक मदद मिल सकती है।

शिक्षा: छात्रों के लिए यह समय कुछ अनुकूल कहा जा सकता है। आप अपनी पढ़ाई में अच्छे स्तर पर प्रदर्शन कर सकते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के अच्छे अवसर मिलेंगे। अगर आप अनुसंधान से जुड़े छात्र हैं तो बेहतर फल की आशा कर सकते हैं। वृश्चिक 2017 राशि फल के अनुसार भाग्य आपके पक्ष में है इसलिए अपना परिश्रम जारी रखें। जो लोग किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए हैं उनके लिए यह समय कड़ी मेहनत करने का है। आपके यह प्रयास ही आने वाले समय में सफलता दिलाने में कारगर साबित होंगे।

पारिवारिक जीवन: आप इस वर्ष घरेलू कार्यों में धन अधिक खर्च करेंगे। अनावश्यक खर्चोंपर प्रतिबंध लगाने का प्रयास करें। आपको मित्रों व भाई-बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। किसी शुभ कार्य में धन खर्च करने के भी योग बने हुए हैं। साल की शुरुआत वैवाहिक जीवन के लिए अच्छी रहेगी। ससुराल पक्ष एवं जीवनसाथी से आपको भरपूर सहयोग व लाभ मिलने की संभावना है। आलस्य का त्याग कर किसी रचनात्मक काम में ध्यान लगाना लाभदायक रहेगा। आकस्मिक कोई सुखद समाचार मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा। 2017 का वृश्चिक भविष्यकथन आपको बतलाता है कि मित्रों के साथ घूमने-फिरने व मौजमस्ती करने के कई मौके मिलेंगे। काफी दिनों से रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा होने की भी संभावना है। जीवन साथी की तरफ से आप कोई कीमती उपहार मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। साल के मध्य से आपके संबंध कुछ तनावपूर्ण रह सकते हैं। प्रेम संबंधों में स्नेह व सहयोग की कमी हो सकती है। आपको अपनी वाणी पर अंकुश रखने की जरुरत होगी वरना छोटे-छोटे मतभेद आपको तनावग्रस्त करेंगे।

स्वास्थ्य: शारीरिक स्वास्थ्य की दृष्टि से कोई बड़ी मुश्किल तो पैदा नहीं होगी। फिर भी अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। आपकी मानसिक स्थिरता प्रभावित हो सकती है। संभवत: आपको ऐसा लगे कि आपकी शारीरिक ऊर्जा धीरे-धीरे करके कम हो रही है। पेट की कुछ तकलीफों के प्रति आपका सचेत रहना जरूरी है। खान-पान को नियंत्रित कर आप ऐसी तकलीफों से बच सकते हैं। कुछ बे वजह की यात्राएं और काम का बोझ आपको थका सकता है। लेकिन साल का दूसरा भाग आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। उस समय आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

उपाय
1. हनुमानजी व शिवजी की रोजाना पूजा करें
2. शनिवार के दिन सुन्दरकाण्ड का पाठ करें।
3. मंगलवार व शनिवार को गरीब लोगों को खाना खिलाएं।
4. नियमित रूप से गाय को हरा चारा खिलाएं।
5. शुक्रवार को लक्ष्मीजी की आराधना करना फायदेमंद है।

Scorpio Horoscope 2017
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय