ब्रेकिंग न्यूज़

वंदे भारत मिशन: आज विदेशों में फंसे भारतीयों को लेकर आएगी 8 फ्लाइट, देखें लिस्ट

Vande Bharat Mission: Today, 8 flights will bring back indian citizens share via Whatsapp

Vande Bharat Mission: Today, 8 flights will bring back indian citizens

अंतर्राष्ट्रीय,न्यूज़ डेस्क:
कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से विदेशों में फंसे भारतीयों का मिशन वंदे भारत के तहत लौटने का सिलसिला जारी है। वंदे भारत मिशन के तहत आज आठ फ्लाइट विदेशों से भारतीयों को लेकर लौटेगी। एअर इंडिया की एक फ्लाइट ढाका (बांग्लादेश) से भारतीयों को लेकर दोपहर 3 बजे दिल्ली पहुंचेगी। दूसरी फ्लाइट कुवैत से भारतीयों को लेकर शाम 6:30 बजे हैदराबाद आएगी। तीसरी फ्लाइट मस्कट से सफर तय कर रात 8:50 बजे कोचिन पहुंचेगी। वहीं, शारजहां से भारतीयों को लेकर एक फ्लाइट रात 8:50 बजे लखनऊ पहुंचेगी।
इसके अलावा लंदन से भारतीयों के लेकर एक फ्लाइट रविवार को दोपहर 1:30 बजे मुंबई पहुंचेगी। वहीं, एक फ्लाइट दोहा से लोगों को लेकर कल दोपहर कोचिन आएगी।
देखें फ्लाइट के आने का समय:-
1) ढाका से दिल्ली की फ्लाइट (दोपहर 3 बजे)
2) कुवैत से हैदराबाद की फ्लाइट (शाम 6:30 बजे)
3) मस्कट से कोचिन की फ्लाइट (रात 8:50 बजे)
4) शारजहां से लखनऊ की फ्लाइट (रात 8:50 बजे)
5) कुवैत से कोचिन की फ्लाइट (रात 9:15 मिनट पर)
6) कुआलालंपुर से त्रिचि की फ्लाइट (रात 9:40 बजे)
7) लंदन से मुंबई की फ्लाइट (देर रात 1:30 बजे)
8) दोहा से कोचिन की फ्लाइट (देर रात 1:40 बजे)

बता दें कि वंदे भारत मिशन के तहत 12 देशों में फंसे करीब दो लाख भारतीयों को वापस लाया जाएगा। अमेरिका, ब्रिटेन, बांग्लादेश, मलेशिया, फिलिपींस, सिंगापुर, यूएई, सऊदी अरब, कतर, बहरीन, कुवैत और ओमान में फंसे भारतीयों को लाया जा रहा है।
नौसेना चला रही है समुद्र सेतु अभियान
दूसरी ओर, भारतीय नौसना विदेशों में फंसे भारतीयों को समुद्र के रास्ते वापस लाने के लिए समुद्र सेतु अभियान चला रही है। इसके तहत नौसेना का युद्धपोत INA जलाश्व 698 भारतीयों को लेकर मालदीव की राजधानी माले से केरल के कोच्चि के लिए रवाना हो चुका है। इसके रविवार शाम तक कोच्चि पहुंचने की संभावना है।

Vande Bharat Mission: Today, 8 flights will bring back indian citizens
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय