ब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊ हिंसा में 250 उपद्रवी गिरफ्तार, ‘गुनहगारों’ की तस्वीरें भी जारी

250 miscreants arrested in Lucknow violence, pictures of 'criminals' released share via Whatsapp

250 miscreants arrested in Lucknow violence, pictures of 'criminals' released


यूपी डेस्कः 
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में वीरवार को राजधानी लखनऊ के खदरा इलाके में हिंसक प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों के स्केच शनिवार को जारी किया। लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि 250 लोगों को वीडियो फुटेज और फोटो के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल बाकी प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। प्रशासन इन आरोपियों पर रासुका (NSA) और सम्पत्ति कुर्क की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।
बता दें कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने और हालात पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इस दौरान उग्र प्रदर्शनकारियों ने मधेगंज पुलिस चौकी पर हमला कर दिया था। भीड़ ने यहां जमकर तोड़फोड़ की और यहां खड़ी कई गाड़ियों को फूंक डाला था। वहीं प्रदर्शन के दौरान गोली चलने पर डीजीपी उत्तर प्रदेश का कहना है कि पुलिस की तरफ से किसी भी तरह की फायरिंग नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसका इस आंदोलन और पुलिस कार्रवाई से कोई लेना-देना है।

उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर की जाएगी भरपाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ और संभल में बवाल किया गया। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून किसी के खिलाफ नहीं है। विपक्ष भ्रम के हालात पैदा कर रहा है। सीएम ने कहा कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाए। प्रदर्शन के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि लखनऊ में दर्जन भर वाहनों में आग लगाई गई है। उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर भरपाई की जाएगी। हिंसा में लिप्त लोगों की संपत्ति जब्त की जाएगी। सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए जगह नहीं है। संभल में भी कई गाड़ियां जलाई गईं।

250 miscreants arrested in Lucknow violence, pictures of 'criminals' released
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय