ब्रेकिंग न्यूज़

राम रहीम को साध्वी रेप केस में दोषी करार, भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

Ram Rahim convicted in Sadhvi Rape case; Police foams tear gas shells to remove the crowd share via Whatsapp

अदालत ने सीधा कोर्ट से अंबाला सेंट्रल जेल भेजा

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सजा सुनाई जा सकती है

इंडिया न्यूज सेंटर,पंचकुलाः साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंचकूला की सीबीआई अदालत ने दोषी करार दिया है। सजा पर फैसला 28 अगस्त को सुनाया जाएगा। कानूनविदों की मानें तो बाबा को मामले में 7 साल तक की कैद हो सकती है। हालांकि अभी उनके पास हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का विकल्प मौजूद है। लेकिन फिलहाल बाबा को दोषी करार दिया गया है। फैसले के तुरंत बाद बाबा को हिरासत में ले लिया गया है, बताया जा रहा है कि उन्हें हेलीकॉप्टर से जेल ले जाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, राम रहीम को सेना और हरियाणा पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया है। उन्हें पश्चिमी कमांड ले जाया गया है, जहां मेडिकल चेकअप के लिए डॉक्टरों की टीम पहुंच चुकी है। कहा जा रहा है कि 28 अगस्त को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सजा सुनाई जा सकती है। पंचकूला में कर्फ्यू लगाने की तैयारी चल रही है।

अपडेट----
- जज जगदीप सिंह ने सुनाया फैसला, साध्वी से रेप केस में बाबा को दोषी करार दिया गया।
- निर्णय सुनाने से पहले कोर्ट में मौजूद सभी लोगों के मोबाइल फोन बंद करवा दिए गए हैं, साथ ही आसपास के इलाके की बिजली भी बंद कर दी गई है।
-साध्वी यौन शोषण केस में पेशी के लिए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पंचकूला कोर्ट पहुंचे चुके हैं। बस कुछ देर में फैसला हो जाएगा। बता दें कि राम रहीम पीछे के रास्ते से और अपनी ही गाड़ी में कोर्ट पहुंचे।
- कड़े निर्देश जारी करते हुए पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा कि फैसला आने के बाद लोगों को काबू करने के लिए हथियारों का प्रयोग करने में संकोच न करें। किसी तरह की अराजकता बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी, जरूरत पड़ने पर बल प्रयोग किया जाए। अदालत की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी हो और राम रहीम की पेशी में किसी तरह की देरी न हो। साथ ही आत्‍मदाह की कोशिशों पर नजर रखी जाए। किसी नेता की भूमिका नजर आए तो उस पर एफआईआर दर्ज की जाए। अन्यथा एफआईआर दर्ज न करने वाले अफसर पर होगी कार्रवाई

Ram Rahim convicted in Sadhvi Rape case; Police foams tear gas shells to remove the crowd
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय