ब्रेकिंग न्यूज़

राजधानी की सड़को पर अत्यधिक गड्ढो से बढ़ रही दुर्धटनाए,हो रही हर दिन मौतें मौतेंः दीपक सिंह

Due to excessive pits on the streets of the capital, deaths occurring every day : Deepak Singh share via Whatsapp

Due to excessive pits on the streets of the capital, deaths occurring every day : Deepak Singh


वरिष्ठ पत्रकार अशफांख खा,लखनऊः
कॉग्रेस विधान परिषद् दल के नेता दीपक सिंह ने प्रदेश में सड़को पर गड्ढो के कारण प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में हो रहें हादसे को लेकर नियम 105 के अन्तर्गत सरकार से प्रश्न किया और कहा की प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सत्ता में आते ही जोर-शोर से कहा था कि प्रदेश की समस्त सड़के गड्डा मुक्त हो जायेगी। प्रदेश की राजधानी की सड़कों में गड्ढो के कारण 232 दिनों में सड़क दुर्धटना के कारण 381 व्यक्तियों की मौत, सैकड़ो लोग गम्भीर रूप से घायल हुए हैं तथा काफी लोग अस्पताल में भर्ती है सड़क हादसे में सैकड़ो व्यक्ति विकलांग हो गये है, विगत पॉच वर्ष की तुलना की जाए तो यह आंकड़ा काफी अधिक है। सड़को पर मौजूद गड्ढो के कारण गाड़ी चलाना मौत का कारण बना हुआ है। सरकार की लचर व्यवस्था के चलते गड्ढा मुक्त सड़कें नहीं बन पा रही है बल्कि गड्ढा युक्त है। हालत यह है कि सड़को पर नाव चलानी जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है, लखनऊ आने वाले हाईवे व मुख्य मार्गा पर अत्यधिक गड्ढे होने के कारण आये-दिन दर्जनों दुर्घटना हो रही है जिसका श्रेय इस सरकार व प्रदेश की गड्ढा युक्त सड़कांं को जा रही है। विगत वर्ष प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश की गड्ढा युक्त सड़को को गड्ढा मुक्त किये जाने हेतु 15 जून, 2017 तक का समय निर्धारित किया गया है, जिसके तहत साढ़े चार हजार करोड़ खर्च भी हो गये है, परन्तु एक वर्ष से अधिक हो गया है अभी तक सरकार के पास कोई ऐसी ठोस नीति नहीं है कि जिन मार्गो को गड्ढा मुक्त किया जाना है वह वास्तव में गड्ढा मुक्त कैसे होंगे। सड़कों की जर्जर एवं गड्ढा युक्त मार्गा एवं उसके निर्माण हेतु दी जाने वाली धनराशि को सही रूप में प्रयोंग न हाने एवं गड्ढा मुक्त के नाम पर किये जा रहे करोड़ो के भ्रष्टाचार से प्रदेश की जनता में सरकार के प्रति भारी रोष एवं आक्रोष है। ऐसा लगता है कि प्रदेश सरकार ने अपना इकबाल खो दिया है और बड़े स्तर पर गड्ढा मुक्त योजना भ्रष्टाचार के भेंट चढी है। दीपक सिंह नें कहा कि क्या सरकार दुर्घटना के दौरान जान गवां चुके व्यक्तियों के परिवार जनों, सड़क दुर्घटना में विकलांग हुए व्यक्तियों को मुआवजा उपलब्ध कराने की मॉग करता हूॅ जिससे उन व्यक्तियों के परिवार का भरण-पोषण सुचारू रूप से हो सके।
कॉग्रेस विधान परिषद् दल के नेता दीपक सिंह ने नियम 111 के अर्न्तगत जनपद अमेठी की नगर पालिका गौरीगंज विद्युत आपूर्ती का मामला भी उठाया जहां नगर पालिका के विद्युत आपूर्ती में भेद-भाव किया जा रहा हैं।

Due to excessive pits on the streets of the capital, deaths occurring every day : Deepak Singh
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय