ब्रेकिंग न्यूज़

यौन शोषण मामले में आसाराम समेत सभी 5 आरोपी दोषी करार, आज हो सकता है सजा का ऐलान

All 5 accused, including Asaram, have been convicted in sexual exploitation case, today punishment may be declared. share via Whatsapp

All 5 accused, including Asaram, have been convicted in sexual exploitation case, today punishment may be declared.

नेशनल न्यूज डेस्कः
यौन शोषण केस में आसाराम समेत सभी 5 आरोपियों को जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार दिया है। जोधपुर केंद्रीय कारागार परिसर में जज मधुसूदन शर्मा ने आसाराम को दोषी करार दिया। आसाराम के समर्थक दंगा न फैलाएं, इसलिए प्रशासन द्वारा  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं। कारों और बसों में लोगों की तलाशी ली जा रही है और उनके परिचय पत्र चेक किये जा रहे हैं। पीड़ित पक्ष आसाराम के लिए कड़ी सजा की मांग कर रहा है।

क्या है मामला


आसाराम पर अगस्त 2013 में एक नाबालिग लड़की ने आरोप लगाया था कि उसने जोधपुर के आश्रम में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया और दो दिन बाद ही लड़की के पिता ने दिल्ली जाकर आसाराम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। दिल्ली पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराने के बाद मामला राजस्थान पुलिस को ट्रांसफर कर दिया। राजस्थान पुलिस ने आसाराम को पूछताछ के लिए कुछ वक्त देते हुए सम्मन जारी किया। पुलिस के समन के बाद भी आसाराम हाजिर नहीं हुए और दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ 342, 376 और 506 की धारा में केस दर्ज किया। उन पर आरोप लगे कि पुलिस से बचने के लिए वह सारे हथकंडे अपनाते रहे और आरोप तो यहां तक लगे कि लड़की के परिवार को केस वापस लेने के लिए धमकाया गया। जब इंदौर में आसाराम प्रवचन के लिए पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें समर्थकों के भारी विरोध के बाद गिरफ्तार कर लिया और जोधपुर जेल शिफ्ट कर दिया। कोर्ट में मुकद्दमें की सुनवाई के दौरान आसाराम पर लगे आरोपों की एक के बाद एक परत खुलने लगी और आरोपों की जांच उनके बेटे नारायण साईं तक पहुंच गई। कई महीनों की लुकाछिपी के बाद आखिर में पुलिस को नारायण साईं की गिरफ्तारी में सफलता हासिल हुई।

अपडेट-----
10.42 AM: यौन शोषण केस में आसाराम समेत सभी 5 आरोपियों को जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार दिया है। जोधपुर केंद्रीय कारागार परिसर में जज मधुसूदन शर्मा ने आसाराम को दोषी करार दिया है।

9.58 AM: जज मधुसूदन शर्मा ने फैसला लिखना शुरू कर दिया है। आसाराम अपने वकीलों के साथ मौजूद हैं।

9.45 AM: आसाराम ने अपने भक्तों को चिट्ठी लिखकर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

9.30 AM: गुजरात में आसाराम समर्थकों ने उनकी रिहाई के लिए पूजा और प्रार्थना शुरू कर दी है।

9.10 AM: आसाराम केस में गवाह महेंद्र चावला ने कहा कि मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है, आसाराम को सजा जरूर मिलेगी। ऐसे लोगों को फांसी पर लटका देना चाहिए। गवाह ने कहा कि उसकी जान को खतरा है, इसलिए उसे अतिरिक्त सुरक्षा की जरूरत है।

9.02 AM: मध्यप्रदेश के भोपाल आश्रम में आसाराम समर्थकों ने उनकी रिहाई के लिए प्रार्थना शुरू कर दी है।

8.41 AM: वाराणसी में आसाराम के आश्रम में उनके समर्थक प्रार्थना कर रहे हैं। 

7.59 AM: राजस्थान से जोधपुर कोर्ट पहुंचे आसाराम समर्थक को पुलिस ने हिरासत में लिया। यह शख्स आसाराम के लिए फूलों का हार लाया था।

7.57 AM:  जज मधुसूदन शर्मा जोधपुर सेंट्रल जेल में बने कोर्ट पहुंचे, कुछ देर में फैसले का ऐलान होगा।

6.53 AM: आसाराम के समर्थकों को ध्यान में रखते हुए जेल की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

All 5 accused, including Asaram, have been convicted in sexual exploitation case, today punishment may be declared.
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय