ब्रेकिंग न्यूज़

यूपी में फिर बढ़ा लॉकडाउनः 17 मई सुबह 7 बजे तक रहेगी पाबंदियां,पढ़ें सरकार का आदेश

Lockdown again increased in UP: restrictions will remain till 7 am on May 17, read the order of the government share via Whatsapp

Lockdown again increased in UP: restrictions will remain till 7 am on May 17, read the order of the government


यूपी न्यूज डेस्कः यूपी में दो दिन के अंदर आई कोरोना मरीजों की कमी के चलते सरकार किसी तरह का रिस्क लेना नहीं चाहती है। उत्तरप्रदेश सरकार ने 17 मई सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस दौरान पहले की तरह ही सभी पाबंदियां लागू रहेंगी।  दरअसल, पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद उपजे संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है। यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने जानकारी देते हुए बताया कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक बढ़ाया गया है। लेकिन इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेगी। 

24 घंटे में मिले 26 हजार कोरोना के नए मामले

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 26,847 कोरोना के नए केस दर्ज किये गये हैं। जबकि प्रदेश में कोविड के कुल एक्टिव मामले अब 2,45,736 हैं। UP में पिछले 24 घंटों में 2,23,155 टेस्ट हुए हैं। पिछले एक सप्ताह में सक्रिय मामलों में लगभग 60 हजार की कमी आई है। ये जानकारी अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने दी है। हालांकि सरकार ने 24 घंटे के अंदर कितने संक्रमितों की मौत हुई, इसके आंकड़े जारी नहीं किये हैं।

 

कोविड ड्यूटी पर मरने वालों के आश्रितों को देगी 50 लाख रुपये

यूपी में 30 अप्रैल के बाद से ही आंशिक कोरोना कर्फ्यू है। इसका असर यह हुआ कि कोरोना के सक्रिय मामलों में 60 हजार की कमी आ गई है। यही नहीं, उत्तर प्रदेश सरकार 18 से 44 साल के लोगों का कोविड वैक्सीनशन कराने के लिए तेजी से काम कर रही है। 10 मई यानी सोमवार से प्रदेश के 17 नगर निगम और नोएडा में इस उम्र के लोगों का कोविड वैक्सीनशन होगा। अभी तक प्रदेश के 7 जिलों में 1 मई से 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीनशन के इस अभियान में 11 और जिले जुड़ जाएंगे।

 

Lockdown again increased in UP: restrictions will remain till 7 am on May 17, read the order of the government
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय