ब्रेकिंग न्यूज़

मोदी सरकार उत्तराखंड में आयी आपदा के समय राज्य के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैः अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री)

Modi government stands with the people of the state at the time of disaster in Uttarakhand: Amit Shah (Union Home Minister) share via Whatsapp

Modi government stands with the people of the state at the time of disaster in Uttarakhand: Amit Shah (Union Home Minister)

केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा राहत तथा बचाव कार्य जारी है और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल(एनडीआरएफ) की 3 टीमें मौक़े पर पहुँच गई है
जल्दी ही बाकी टीमें भी वहाँ पहुंच जाएंगी, आइटीबीपी के जवान भी वहां पहुंच गए हैं
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात हो चुकी है और वायु सेना को भी अलर्ट कर दिया गया है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन करके एनडीआरएफ की टीम का मार्गदर्शन किया है
हम लगातार स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं
मैं उत्तराखंड के सभी निवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर शीघ्र से शीघ्र इस स्थिति को नियंत्रण में किया जा सकेगा
इस आपदा से निपटने में केंद्र सरकार द्वारा प्राथमिकता के आधार पर हर आवश्यक मदद दी जाएगी

न्यूज डेस्क, उत्तराखंड:
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी सरकार उत्तराखंड के जोशीमठ में आयी प्राकृतिक आपदा के समय राज्य के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। महाराष्ट्र में पत्रकारों से बातचीत में अमित शाह ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा राहत तथा बचाव कार्य जारी है और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल(एनडीआरएफ) की 3 टीमें मौक़े पर पहुँच गई हैं। उन्होंने कहा कि बाकी की टीमें भी उत्तराखंड जाने के लिए तैयार हैं। जल्दी ही बाकी टीमें भी वहाँ पहुंच जाएंगी। अमित शाह ने यह भी कहा कि आइटीबीपी के जवान भी वहां पहुंच गए हैं साथ ही राज्य का तंत्र भी एक्टिव हो चुका है।

अमित शाह ने कहा कि जोशीमठ के पास ग्लेशियर टूटने के कारण और पहाड़ नदी में गिरने के कारण पानी का बहाव बहुत बढ गया है तथा पहले ऋषि गंगा और बाद में अलकनंदा में जल स्तर बढ़ने की शुरुआत हुई है। शाह ने कहा कि कुछ लोगों के हताहत होने की भी प्राथमिक सूचना प्राप्त हुई है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि संकट की इस घड़ी मे सरकार उत्तराखंड के साथ खड़ी है और ऐसा प्रयास किया जा रहा है कि हर संभव मदद देकर इस संकट से जल्द से जल्द निजात पाकर आम जनजीवन पहले की तरह शुरू किया जा सके।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात हो चुकी है और वायु सेना को भी अलर्ट कर दिया गया है। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी फोन करके एनडीआरएफ की टीम का मार्गदर्शन किया है। शाह ने कहा कि गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय गृह मंत्रालय के एनडीआरएफ के कंट्रोल रूम में बैठकर स्वयं स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं। अमित शाह ने यह भी कहा कि वे उत्तराखंड के सभी निवासियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर शीघ्र से शीघ्र स्थिति को नियंत्रण में किया जा सकेगा और इस आपदा से निपटने में केंद्र सरकार द्वारा प्राथमिकता के आधार पर हर आवश्यक मदद दी जाएगी।

Modi government stands with the people of the state at the time of disaster in Uttarakhand: Amit Shah (Union Home Minister)
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय