ब्रेकिंग न्यूज़

मुख्यमंत्री द्वारा एक जून से 18-45 साल के आयु वर्ग के टीकाकरण की प्राथमिकता सूची का विस्तार

PUNJAB CM EXPANDS 18-45 AGE GROUP VACCINATION PRIORITY LIST FROM JUNE 1 share via Whatsapp

PUNJAB CM EXPANDS 18-45 AGE GROUP VACCINATION PRIORITY LIST FROM JUNE 1


·        SHOPKEEPERS, HOSPITALITY STAFF, INDUSTRIAL WORKERS, REHRIWALAS/STREET VENDORS, DELIVERY BOYS TO BE PRIORITISED


·        BUS/CAB DRIVERS/CONDUCTORS, MAYORS, COUNCILLORS, SARPANCHES, PANCHES ALSO INCLUDED


दुकानदार, आतिथ्य स्टाफ, औद्योगिक कामगार, रेहड़ी-छोटी दुकान वाले, डिलिवरी एजेंटों को टीकाकरण के लिए दी जायेगी पहल

बस/कैब ड्राईवर/कंडक्टर, मेयर, काऊंसलर, सरपंच और पंचों को भी सूची में किया शामिल


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: राज्य में एक जून से टीकाकरण की प्राथमिकता सूची का विस्तार करके इसमें दुकानदारों और उनका स्टाफ, आतिथ्य क्षेत्र, औद्योगिक कामगार, रेहड़ी-छोटी दुकान वाले, डिलिवरी एजेंट, बस/कैब ड्राईवर/कंडक्टर और स्थानीय निकाय के मैंबर शामिल किये जाएंगे।

यह ऐलान आज यहाँ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि अब तक इस आयु समूह में निर्माण श्रमिक, सह-रोगों वाले व्यक्तियों और स्वास्थ्य कर्मचारियों के परिवारों के टीकाकरण के लिए मौजूदा प्राथमिकता सूची में 4.3 लाख व्यक्तियों को टीका लगाया जा चुका है। यहाँ वर्चुअल कोविड समीक्षा मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये कैप्टन अमरिन्दर ने इस तथ्य पर खुशी जाहिर की कि राज्य में बहुत से दानी सज्ज्नों ने टीकाकरण फंड में योगदान डाला है।

दुकानदारों और उनके स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ औद्योगिक कामगार के इलावा 1 जून से लागू होने वाली इस विस्तृत प्राथमिकता सूची में होटलों, रैस्टोरैंटों, मैरिज पैलेसों में काम करने वाला स्टाफ और केटररज़, रसोइये, बैरे आदि शामिल होंगे। इसके इलावा रेहड़ी वाले, अन्य स्ट्रीट वैंडजऱ् जो विशेष तौर पर जूस, चाट, फल आदि खाद्य वस्तुएँ बेचते हैं, डिलिवरी एजेंट, एल.पी.जी. सिलंडर बाँटने वाले व्यक्ति भी इस टीकाकरण के अधीन योग्य होंगे। इसके साथ ही बस ड्राईवर, कंडक्टर, आटो/कैब ड्राईवर, मेयर, काऊंसलर, सरपंच और पंचों को भी 18 -45 साल की आयु वर्ग के टीकाकरण के पड़ाव में कवर किया जायेगा।

मीटिंग में बताया गया कि जहाँ तक वैक्सीन के मौजूदा स्टाक का सम्बन्ध है, राज्य के पास 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लिए सिर्फ कोविशील्ड की 36000 और कोवैक्सिन की 50000 खुराकें (भारत सरकार से प्राप्त की खुराकों में से) बचीं हैं जोकि सिर्फ एक दिन के लिए ही काफी हैं। 18-45 साल के आयु वर्ग के लिए राज्य को अब तक आर्डर की गई 30 लाख खुराकों में से 4,29,780 खुराकें प्राप्त हुई हैं जबकि 1,14,190 खुराकों के लिए आगामी अदायगी किये जाने के बावजूद अभी तक कोवैक्सिन की कोई खुराक प्राप्त नहीं हुई।

 

PUNJAB CM EXPANDS 18-45 AGE GROUP VACCINATION PRIORITY LIST FROM JUNE 1
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय