ब्रेकिंग न्यूज़

मीन राशिफल 2017

Pisces Horoscope 2017 share via Whatsapp

नौकरी और व्यवसाय: मीन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2017 आपके लिए कड़ी मेहनत करने का है। अगर किसी नई नौकरी की तलाश में हैं तो अपनी पुरानी नौकरी को एकदम से तिलांजलि न दें। पहले कहीं नई नौकरी की व्यवस्था करके रखें। नौकरीपेशा लोगों को वर्ष के दूसरे भाग में प्रमोशन मिलने की संभावना है। अपने सह-कमिज़्यों के साथ उचित तालमेल बना कर चलना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। कार्य स्थल में व्यर्थ वाद-विवाद से बचें। अपने उच्च अधिकारियों की तरफ से आपको मान-सम्मान, पुरस्कार या शाबाशी मिल सकती है। व्यापारी बंधु अपनी कर्तव्य-निष्ठा व परिश्रम के कारण अपनी आमदनी बढ़ाने में सफल रहेंगे। व्यापार की दृष्टि से यह समय उत्तम है। लंबे समय से रुके हुए आपके कार्य अब तेज गति पकड़ेंगे। आप नए कार्यों में हाथ डालने के लिए आतुर रहेंगे लेकिन जल्दबाजी करने से बचें व सोच-समझकर धन निवेश करें। शेयर बाजार से जुड़े लोग किसी दीर्घकालीन निवेश के बारे में सोच सकते हैं। सट्टे व लॉटरी से दूर रहने में ही भलाई है।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा। 2017 में मीन राशि के भविष्यफल के मुताबिक़ साल के मध्य से आर्थिक लाभ होने की संभावना दिख रही है जिससे आपकी धन संबंधी चिंताओं का सहज निवारण हो जायेगा। व्यापारी बंधुओं को किसी मित्र या पारिवारिक व्यक्ति से आर्थिक मदद मिल सकती है। आप सावधानी के साथ पैसा लगाकर धन लाभ बढ़ा सकते हैं। जोखि़म भरे कार्यों में धन निवेश करने व किसी को पैसे उधार देने से बचें। दीर्घकालीन निवेश के लिए उत्तम समय चल रहा है। साल का अंतिम चरण आपके लिए ज्यादा लाभदायक सिद्ध होगा। निवेश या बचत करने की योजनाओं को आप साकार रूप दे सकेंगे।

शिक्षा: शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों के लिए यह समय काफी अच्छा है। इस वर्ष पढ़ाई में आपकी एकाग्रता बढ़ेगी। सरकारी परीक्षाओं में सफलता के पूर्ण योग हैं। अगर प्रतियोगी परीक्षाओं का परिणाम हाल-फिलहाल आता है तो आपके लिए अपेक्षा से बेहतर हो सकता है। अपने शिक्षकों से आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। शिक्षा में मनपसंद क्षेत्र का चुनाव करने के लिए साल के मध्य से समय विशेष अनुकूल रहेगा। जो विद्यार्थी पढ़ाई हेतु विदेश जाना चाहते हैं, उनको अपने प्रयास तेज़ कर देने चाहिए। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्याथिर्यों के लिए यह समय कड़ा परिश्रम करने का है।

पारिवारिक जीवन:
वैदिक ज्योतिष की मानें तो इस वर्ष आपको पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बैठाने की आवश्यकता है। व्यर्थ की बहस से बचें व हर एक की भावनाओं का सम्मान करना सीखें। घर में कोई धार्मिक एवं मांगलिक कायज़्क्रम होने से मन प्रसन्न रहेगा। आप कोई नया वाहन या जमीन-जायदाद खरीद सकते हैं। अपने पार्टनर को कोई कीमती उपहार देकर आप वैवाहिक जीवन में खुशियों की मिठास घोल सकते हैं। माता-पिता का स्वास्थ्य आश्चर्यजनक रूप से सुधरेगा। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का योग भी बन रहा है। धार्मिक स्थलों के दर्शन हेतु यात्रा करने की संभावना है। संतान की प्रगति होने से आप प्रफुल्लित महसूस करेंगे।

स्वास्थ्य: आपको स्वास्थ्य के मामलें में थोड़ी सतर्कता बरतनी जरूरी है। कहीं घूमने-फिरने का प्रोग्राम बनाकर आप मानसिक अशांति को छू-मंतर कर सकते है। 2017 में मीन राशि के फलादेश की मानें तो परिवार के लोगों के साथ कुछ पल शांति के अवश्य बिताएँ। जो लोग मधुमेह और मोटापे की समस्या से पीडि़त हैं, उन्हें अपना ख्याल रखने की जरुरत है। इस समय ये रोग आपको अधिक प्रभावित कर सकते हैं अपने आप पर आवश्यकता अधिक बोझ न डालें और व्यर्थ की बातों से स्वयं को दूर रखें। देव पूजा, मंत्र आराधना और योगाभ्यास से आप मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य प्राप्त कर सकते हैं। वाहन चलाते वक्त सावधान रहें।

उपाय
1. विष्णु सहस्त्रनाम पढऩा फायदेमंद रहेगा।
2. गुरुवार को गरीब बच्चों में कोई पीली मिठाई बांटे।
3. सूर्य को प्रात: नियमित जल दें।
4. मस्तिष्क पर पीले चंदन का रोजाना तिलक करें।
5. नहाने वाले पानी में हल्दी डालकर स्नान करें।

विशलेषण एवं अनुसंधानकत्र्ता -विनसैंट फ्रैंक्लिन

Pisces Horoscope 2017
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय