ब्रेकिंग न्यूज़

माल गाड़ीयों की आवाजाही के लिए सभी रेलवे ट्रैक हुए खालीः पंजाब सरकार

ALL RAILWAY TRACKS CLEAR FOR MOVEMENT OF GOODS TRAINS - PUNJAB GOVERNMENT share via Whatsapp

ALL RAILWAY TRACKS CLEAR FOR MOVEMENT OF GOODS TRAINS - PUNJAB GOVERNMENT


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
पंजाब सरकार के ज़ोर देने पर सभी किसान यूनियनों ने सभी रेलवे लाईनों को खाली कर दिया है जिससे पंजाब भर में माल गाड़ीयों की आवाजाही निर्विघ्र रूप से बहाल की जा सके। इस सम्बन्ध में किसानों द्वारा प्रदर्शन वाले सभे 21 स्थानों को खाली कर दिया गया है जिससे माल गाड़ीयां सुचारू ढंग के साथ चल सकें।

यह जानकारी देते हुए गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में माल गाड़ीयों की निर्विघ्न आवाजाही के लिए पंजाब में सभी रेलवे ट्रैक इस समय पूरी तरह खाली कर दिए गए हैं। इसके अलावा अमृतसर जिले में जंडियाला में सिफऱ् एक रेलवे प्लेटफार्म पर किसान यूनियन के कार्यकर्ता मौजूद हैं जिसके लिए आईजी बॉर्डर रेंज और एसएसपी अमृतसर इस समय किसान संघर्ष समिति के अधिकारियों के साथ रेलवे प्लेटफॉर्म खाली करवाने के लिए कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि पंजाब भर में मालगाडिय़ों के यातायात शुरू होने के कुछ दिन बाद यात्री रेल गाड़ीयों का यातायात भी संभव हो सकेगा, क्योंकि मंत्रियों की समिति विभिन्न किसान यूनियनों के साथ बातचीत करके बड़े लोक हित के लिए यात्री रेल गाड़ीयों की सुचारू यातायात चालू करवाने सम्बन्धी जुटी हुई है।

इससे पहले केंद्रीय रेलवे बोर्ड ने एक प्रैस कॉन्फ्ऱेंस में कहा था कि अलग-अलग किसान यूनियनों के मैंबर 21 स्थानों पर मौजूद थे परन्तु अब उन स्थानों को माल गाड़ीयों की आवाजाही के लिए खाली कर दिया गया है।

ALL RAILWAY TRACKS CLEAR FOR MOVEMENT OF GOODS TRAINS - PUNJAB GOVERNMENT
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय