ब्रेकिंग न्यूज़

भारतीय सेना एक ही समय में चीन, पाक अौर अातंकवाद से युद्ध लड़ने में सक्षम-रावत

Indian army capable of fighting war with China, Pak and immaturity at the same time - Rawat share via Whatsapp

-लांबा बोले नौसेना भी किसी देश के साथ युद्ध लड़ने को है तैयार
इंडिया न्यूज सेंटर, दिल्ली।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि भारतीय सेना ढाई मोर्चे चीन, पाकिस्तान और आतंकवाद से एक समय में ही युद्ध लड़ सकती है। आर्मी चीफ के बयान के बाद नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने कहा कि भारतीय नौसेना भी किसी भी देश के साथ युद्ध के लिए तैयार है। रावत ने साथ ही कहा कि जम्मू-कश्मीर में जल्दी ही हालात सुधरेंगे। रावत ने पाकिस्तान पर राज्य के युवाओं को सोशल मीडिया प्रॉपेगैंडा के जरिए भरमाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, पाकिस्तान सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके कश्मीर के युवाओं में गलत सूचना फैला रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान राज्य में अव्यवस्था फैलाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा है।
रावत ने कहा कि सेना के पास इतनी क्षमता है कि वो आसानी से एक ही समय में युद्ध करके जीत सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ सेना को मॉर्डन साजो सामान से लैस करने के लिए हमारी बातचीत चल रही है, जिससे सरकार भी पूरी तरह से राजी है। जल्दी ही सेना के पास कई तरह के आधुनिक हथियार लाने के प्रयास किए जाएंगे। रावत ने कहा, हम पुराने 30 प्रतिशत कम प्रयोग में आने वाले 40 प्रतिशत और आधुनिक उपकरण 30 प्रतिशत के बीच बैलेंस बनाकर रखते हैं। उन्होंने कहा, छेड़छाड़ वाले विडियो और संदेशों से पाकिस्तान राज्य के युवाओं को बरगला रहा है। इसमें पाकिस्तान को घाटी से भी कुछ लोगों का साथ मिल रहा है। ऐसे संदेशों में आंतकी संगठन में शामिल होने वाले युवाओं का महिमामंडन किया जाता है।

Indian army capable of fighting war with China, Pak and immaturity at the same time - Rawat
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय