ब्रेकिंग न्यूज़

बैल की मदद से बिजली बनाएंगे बाबा रामदेव

Baba Ramdev will build electricity with the help of bulls share via Whatsapp


इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्लीः

बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण बुल पॉवर (बैल) की मदद से बिजली बनाने का फैसला किया है।मूलरूप में बालकृष्ण के इस प्रोजेक्ट पर करीब डेढ़ साल के काम चल रहा है और शुरूआती कामयाबी भी मिली है। मकसद यही है कि बैलों को बूचड़खाने भेजने के बजाए बिजली बनाने के काम में लाया जा सके।
यह प्रयोग पतंजलि के एमडी बालकृष्ण की पहल पर शुरू किया गया है। इस प्रयोग में देश की एक प्रमुख मल्टीनैशनल ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर और एक तुर्की की कंपनी भी शामिल है। इसे लेकर एक प्रोटोटाइप भी बनाया गया है। इस रिसर्च पर काम करने वालों के अनुसार अभी तक एक टर्बाइन वाले इस डिजाइन से लगभग 2.5 किलोवॉट बिजली मिल सकी है।

Baba Ramdev will build electricity with the help of bulls
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय