ब्रेकिंग न्यूज़

बारामुला के सोपोर इलाके में हुआ IED धमाका, चार पुलिसकर्मी शहीद

Four policemen killed in IED blast in Sopore IED BLAST share via Whatsapp


Four policemen killed in IED blast in Sopore
IED BLAST

इंडिया न्यूज सेंटर,जम्मूः
उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर इलाके में हुए एक IED धमाके में चार पुलिसकर्मी के मारे जाने की खबर मिली है। जानकारी के मुताबिक सोपोर के छोटा बाजार में हुए धमाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस के चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। 
सूत्रों के मुताबिक आतंकियों ने IED को किसी दुकान में प्लांट किया था। घटना के तुरंत बाद सुरक्षा बल मौके से पहुंच गए और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (IGP) मुनीर खान ने हमले के बारे में जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की पहचान एएसआई इरशाद अहमद निवासी दोदा, मोहम्मद आमीन निवासी कुपवाड़ा और गुलाब नबी निवासी सोपोर के रूप में हुई है। सोपोर में हुए इस IED धमाके की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

CM ने जताई संवेदना

आतंकियों की इस कायरना हरकत के विरोध और शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवार के प्रति जम्मू कश्मीर की सीएम ने संवेदना व्यक्त की। सीएम महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'सोपोर के आईइडी ब्लास्ट में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं है।

Pained to hear that four policeman have been killed in an IED explosion in Sopore. My deepest condolences to their families.

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर सोपोर में हुई आतंकी घटना के बारें में अपनी संवेदना प्रकट किया, उन्होंने कहा कि भगवान जम्मू और कश्मीर पुलिस के चार बहादुर जवानों की आत्मा को शांति प्रदान करें।

अलगाववादियों ने किया था सोपोर बंद का आह्वान

सोपोर में आज अलगाववादी नेताओं ने बंद का आह्वान किया गया था, जिसे देखते हुए सोपोर में भारी संख्य़ा में पुलिसबलों की तैनाती की गई थी। इसी दौरान पुलिस नाके के निकट आतंकियों द्वारा लगाई गई एक IED में हुए धमाके में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए।
सूत्रों के मुताबिक आतंकियों को इस बात की पहले से ही भनक थी कि सोपोर के बंद होने पर इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात होंगे जिसका फायदा उठाकर आतंकियों ने पहले से ही एक नाके के निकट IED को प्लांट कर दिया था और धमाका होने पर चार पुलिसकर्मी की मौत हो गई।
गौरतलब है कि घाटी में सुरक्षा बलों को आतंकी  आए दिन अपना निशाना बना रहे हैं। इसके पहले भी पुलिसकर्मीयों पर ग्रेनेड के कई हमले हो चुके हैं।

Four policemen killed in IED blast in Sopore IED BLAST
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय