ब्रेकिंग न्यूज़

बड़ी मुसीबत में FACEBOOK, अमेरिका के 40 राज्य एक साथ करेंगे केस

CASE WILL BE FILED AGAINST FACEBOOK IN AMERICA, LATEST SOCIAL MEDIA NEWS share via Whatsapp

CASE WILL BE FILED AGAINST FACEBOOK IN AMERICA, LATEST SOCIAL MEDIA NEWS

अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़ डेस्क: दुनिया की सबसे बड़ी सोशल साइट फेसबुक अक्सर किसी-ना-किसी विवाद में रहती है। कभी डाटा लीक होता है तो कभी किसी राजनीतिक पार्टी को सपोर्ट करने का आरोप लगता है। अब न्यूयॉर्क राज्य के नेतृत्व में अमेरिका के 40 से ज्यादा राज्यों का एक समूह फेसबुक पर एक साथ केस करने जा रहे हैं।

अविश्वास उल्लघंन जांच और गोपनीयता की सुरक्षा न रखने के मामले में यह कार्रवाई की जाएगी। इस साल किसी बड़ी टेक कंपनी को घेरना का यह दूसरा मामला है। इससे पहले अक्टूबर में जस्टिस डिपार्टमेंट ने गूगल पर केस किया था। अमेरिकी फेडरल ट्रेड कमीशन के कमिश्नरों की बुधवार को हुई बैठक में प्रशासनिक जज या कोर्ट में केस दायर करने पर चर्चा हुई। फेसबुक पर एक आरोप अक्सर लगता रहा है कि वह छोटे विरोधियों को बड़ी राशि देकर खरीदता है। 2012 में इंस्टाग्राम और 2014 में व्हाट्सएप से सौदा इसके प्रमुख उदाहरण हैं।

फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कांग्रेस की पूछताछ में इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के विवादास्पद अधिग्रहण का बचाव किया था उन्होंने कांग्रेस को बताया कि उक्त सोशल मीडिया दिग्गज ने इन दोनों तुच्छ ब्रैंड्स को विस्तार कर पावरहाउस में बदलने में मदद दी। वहीं फेसबुक के खिलाफ एच-1बी वीजाधारकों का पक्ष लेने को लेकर भी एक मुकदमा दर्ज हुआ है। अमेरिकी सरकार के कहना है कि फेसबुक अप्रवासी श्रमिकों की मदद कर उन्हें उच्च वेतनमान पर रखती है जबकि अमेरिकी लोगों को मौका नहीं देती है।

 

CASE WILL BE FILED AGAINST FACEBOOK IN AMERICA, LATEST SOCIAL MEDIA NEWS
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय