ब्रेकिंग न्यूज़

फिल्मी सितारे को पछाड, विराट कोहली लगातार चौथे साल सबसे अमीर भारतीय सेलिब्रिटी

Virat Kohli is the richest Indian celebrity for fourth consecutive year share via Whatsapp

Virat Kohli is the richest Indian celebrity for fourth consecutive year

स्पोर्ट्स डेस्कः
क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली 23.77 करोड़ अमेरिकी डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ लगातार चौथे साल 2020 में सबसे मूल्यवान भारतीय सेलिब्रिटी रहे, और इस सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर हिंदी फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार तथा रणवीर सिंह का नाम है।

ब्रांड मूल्यांकन में महारत रखने वाली कंपनी डफ ऐंड फेल्प्स ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि 2020 के लिए शीर्ष 10 सर्वाधिक मूल्यवान सेलिब्रिटी की सूची में सिर्फ कोहली फिल्म उद्योग से बाहर के हैं और इनमें सिर्फ दो महिलाएं हैं। बयान में कहा गया कि 2020 में कोहली का ब्रांड मूल्य यथावत बना रहा, जबकि शीर्ष 20 सेलिब्रिटी ने अपने कुल मूल्य का पांच प्रतिशत या करीब एक अरब अमेरिकी डॉलर गंवा दिया।

कोहली लगातार चौथे साल सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी बने हुए हैं और कोविड-19 महामारी के बावजूद उसका ब्रांड मूल्य 23.77 करोड़ डॉलर पर स्थिर है। अक्षय कुमार का ब्रांड मूल्य 13.8 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11.89 करोड़ अमेरिकी डॉलर रहा और वह दूसरे स्थान पर हैं। रणवीर सिंह 10.29 करोड़ डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

डफ ऐंड फेल्प्स के सेलिब्रिटी ब्रांड मूल्यांकन अध्ययन के छठे संस्करण के मुताबिक 2020 में शीर्ष 20 हस्तियों का कुल ब्रांड मूल्य एक अरब अमरीकी डालर था, जो 2019 के मुकाबले पांच प्रतिशत कम है। इस सूची में 5.11 करोड़ डॉलर के मूल्यांकन के साथ शाहरुख खान चौथे स्थान पर हैं, जबकि दीपिका पादुकोण 5.04 करोड़ डॉलर के साथ पांचवें स्थान पर रहीं। आलिया भट्ट छठे स्थान पर रहीं।


Virat Kohli is the richest Indian celebrity for fourth consecutive year
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय