ब्रेकिंग न्यूज़

पुलिस कस्टड़ी से युवती का कहां हुआ अपहरण---- देखें लाइव वीडियों

police custody Kidnapping Of A Girl From A District Hospital Muzaffarnagar share via Whatsapp

police custody Kidnapping Of A Girl From A District Hospital Muzaffarnagar

जिला पुलिस ने लड़की समेत गाड़ी को बरामद किया,आधा दर्जन से अधिक लोग हिरासत में

नवीन गोयल,ब्यूरो,मुजफ्फरनगरः
उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर शहर से एक बड़ी खबर आई है।   फिल्मी स्टाइल में एक युवती को जिला चिकित्सालय से अगवा करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।  युवती को पुलिस कस्टडी से अगवा करने की लाइव घटना की तस्वीरें अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरो और स्थानीय लोगो ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर ली,  जिसमें युवती के परिजन युवती को पुलिस कस्टडी से जबरदस्ती उठाकर ले गए,  घटना की सूचना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और आला अधिकारीयो ने कई थानों की पुलिस बल के साथ युवती की बरामदगी के लिए चेकिंग अभियान और जंगलो में कॉम्बिंग अभियान शुरु कर दिया । प्रेमी संग फरार युवती को बरामद कर कोर्ट के आदेश पर मैडिकल कराने मुजफ्फरनगर जिला चिकित्सालय पहुंची महिला पुलिस के कब्जे से युवती को छुडाकर उसके परिजन शेरपुर गांव के जंगल पहुंच गये। जिला पुलिस ने भी तत्काल कार्यवाही करते हुए युवती छुडाकर भागे जायलो गाडी सवार लोगों का पीछा करते हुए शेरपुर के जंगल से गाडी समेत लड़की को बरामद कर लिया । लगभग घंटे की भागदौड के बाद तीनों थानों की पुलिस ने शेरपुर गांव से युवती भी बरामद कर उसे जिला चिकित्सालय लाकर उसका मैडिकल कराया। दो घंटे तक चले इस हाईवोल्टेज ड्रामे के दौरान जिला चिकित्सालय से लेकर शेरपुर गांव तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। सूचना मिलने पर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह भी गांव शेरपुर पहुंचे। पुलिस ने युवती को बरामद कर उसका कडी सुरक्षा में जिला चिकित्सालय लाकर मैडिकल कराया।

क्या है मामला
मिली जानकारी के अनुसार मीरापुर थानाक्षेत्र के गांव वलीपुरा निवासी शौकत ने अपनी पुत्री का निकाह गांव सम्भलहेडा निवासी युवक के साथ तय कर रखा था। बताया जा रहा है कि लड़की को उक्त युवक पसन्द नहीं था और वह उससे निकाह करने से लगातार इंकार करती रही। चर्चा है कि उसका प्रेम-प्रसंग अपनी रिश्तेदारी के एक युवक के साथ चल रहा था। लगभग 6 महीने पहले रिश्ता तय होने के बावजूद युवती के इंकार करने के कारण ही अब तक निकाह होकर रूख्सत नहीं हो सकी थी। इसी बीच लगभग एक माह पूर्व लड़की अपनी खालू के लडके बहसूमा थानाक्षेत्र के गांव अकबरपुर निवासी हारूण पुत्रा जान मौहम्मद के साथ घर से फरार हो गई थी। चर्चा है कि दोनों ने पहले से ही कोर्ट मैरिज कर रखी थी, लेकिन परिजनों को इसकी भनक काफी देर से लगी। युवती के पिता ने इस मामले को लेकर मीरापुर थाने में उक्त युवक के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराते हुए अपनी पुत्री को नाबालिग बताया था, जिस पर पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी थी। गत दिवस प्रेमीयुगल ने कोर्ट में अर्जी डाली, जिसके बाद आज कोर्ट के आदेश पर महिला थाना पुलिस ने युवती का जिला चिकित्सालय में मैडिकल कराने का निर्णय लिया। बताया जा रहा है कि दोपहर लगभग 2 बजे जब महिला थाने से एक एसआई व चार महिला पुलिसकर्मी उक्त युवती का मैडिकल कराने जिला चिकित्सालय पहुंचे, तो वहां पर घात लगाये खडे जायलो सवार कुछ लोगों ने पुलिस के कब्जे से  युवती को छुडा लिया और जायलो गाडी में डालकर गांव शेरपुर की तरफ को भाग लिये। पुलिस के कब्जे से युवती को छुडाने की सूचना मिलते ही जनपद के आलाधिकारियों में हडकंप मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही यूपी पुलिस की 100 नंबर गाड़ी ने पीछा किया इसी बीच शहर कोतवाली, सिविल लाईन व नई मण्डी पुलिस की गाडियां भी शेरपुर की तरपफ दौड पडी। सीओ सिटी हरीश भदौरिया व एसपी सिटी ओमबीर सिंह भी पुलिस टीम के साथ शेरपुर गांव पहुंच गये। पुलिस ने जंगल की घेराबंदी कर दी। इसी बीच लगभग आधा घंटे के बाद शेरपुर के जंगल से पुलिस को जायलो गाडी खडी हुई मिल गई। बताया जा रहा है कि उक्त जायलो गाडी सम्भलहेडा गांव केे  की थी। पुलिस ने सभी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। युवती को बरामद करने के बाद पुलिस उसे दोबारा जिला चिकित्सालय लेकर पहुंची और कडी सुरक्षा के बीच मैडिकल कराया। इस घटना की सूचना मिलने पर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह भी शेरपुर गांव में पहुंच गए थे।

police custody Kidnapping Of A Girl From A District Hospital Muzaffarnagar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय