ब्रेकिंग न्यूज़

पाक PM अब्बासी बोले हाफिज सईद साहब पर नही है कोई केस

Pak PM shahid khaqan abbasi said there is no case against terrorist hafiz saeed share via Whatsapp

Pak PM shahid khaqan abbasi said there is no case against terrorist hafiz saeed

अर्तराष्ट्रीय डेस्कः
आतंकवाद को पनाह देने के आरोपों को दरकिनार करने वाले पाकिस्तान ने एक बार फिर आतंकी हाफिज सईद का सार्वजनिक तौर पर समर्थन कर दिया है। प्रधानमंत्री शाहीद खाकन अब्बासी ने पाकिस्तान के न्यूज चैनल से कहा कि पाक में हाफिज सईद के खिलाफ कोई केस नहीं है। पाकिस्तान की ओर से बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब अमेरिका ने आतंकवाद को सपोर्ट करने की वजह से उसके खिलाफ गंभीर कदम उठाते हुए सैन्य और आर्थिक दोनों ही मदद पर रोक लगा दी है। जीयो टीवी को दिए इंटरव्यू में अब्बासी ने कहा कि सईद साहब के खिलाफ तभी कार्रवाई की जा सकती है जब उनके खिलाफ व्यक्तिगत तौर पर कोई मामला हो। भारत पाकिस्तान परआतंकवाद को पनाह देने का आरोप लगाता रहा है। ऐसे में पाक पीएम की ओर से आया बयान दोनों देशों के रिश्तों के बीच और खटास ला सकता है। दरअसल, भारत आतंकी संगठन जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद को मुंबई आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार मानता है। भारत की ओर से पाकिस्तान को उसके खिलाफ सबूत भी पेश किए गए, लेकिन पाकिस्तान मदद करने की बजाय हमेशा जहर उगलता है।
 
अमेरिका ने पाक की रोकी मदद


इससे पहले आतंकवाद को लेकर अमेरिका और पाकिस्तान के मध्य चल रही गहमागहमी के बीच यूएस ने पाक को एक और झटका दिया। अमेरिका की ओर से पाकिस्तान को दी जाने वाली 7 हजार करोड़ की सैन्य मदद रोक दी गई। अमेरिका ने कहा कि जब तक पाकिस्तान अफगान, तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करता, तब तक सैन्य मदद को पूरी तरह रोक दिया गया है। अमेरिका का आरोप है कि पाकिस्तान आज तक आतंक के खिलाफ लड़ाई को लेकर मूर्ख बनाता आया है। साथ ही वह तालिबान के खिलाफ एक्शन में फेल रहा है। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हिथर नॉर्ट ने कहा, "आज हम पाकिस्तान को दी जाने वाली सुरक्षा सहायता को निलंबित कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को तभी फंडिंग मिलेगी जब वह आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सख्त एक्शन ले। यह पहली बार है जब पाक को चेतावनी के साथ-साथ बड़ी सैन्य मदद से भी हाथ धोना पड़ा। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पाकिस्तान को धोखेबाज करार देने के अमेरिका से पाक को मिलने वाली 1,624 करोड़ रुपये की सैन्य सहायता पर रोक लगा दी थी।

Pak PM shahid khaqan abbasi said there is no case against terrorist hafiz saeed
India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय