ब्रेकिंग न्यूज़

पाक- मुशर्रफ को देशद्रोह मामले में झटका, कोर्ट ने दिए गिरफ्तार करने के आदेश

Pakistan Court Orders Against Former General Retd Pervez Musharraf Arrest share via Whatsapp

 Pakistan Court Orders Against Former  General Retd Pervez Musharraf Arrest

अंर्तराष्ट्रीय डेस्कः
पाकिस्तान की विशेष अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति और तानाशाह परवेज मुशर्रफ को गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया है। देशद्रोह के एक मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह फैसला सुनाया।
बता दें कि 73 वर्षीय मुशर्रफ 2007 में पाकिस्तान में आपातकाल लगाने, संविधान की मान्यता रद्द करने और देशद्रोह समेत कई मामलों में आरोपी हैं। कोर्ट ने मुशर्रफ को घोषित अपराधी करार देते हुए उनकी सभी संपत्ति जब्त करने का आदेश भी जारी किया है। मालूम हो कि साल 1999 में नवाज शरीफ की सरकार का तख्ता पलट कर मुशर्रफ ने सैन्य शासन लागू किया था। इसके बाद देश की बागडोर अपने नियंत्रण में ले ली थी। कुछ वर्षों तक सैन्य प्रशासक बने रहने के बाद मुशर्रफ ने खुद को देश का मुख्य कार्यकारी घोषित कर दिया था। चौतरफा विरोध बढ़ने के बाद उन्होंने सारी सत्ता अपने नियंत्रण में रखने के लिए संविधान में बदलाव कर राष्ट्रपति को सर्वशक्तिमान बनाने का संशोधन किया और स्वयं इस पद पर आसीन हो गए थे।

Pakistan Court Orders Against Former General Retd Pervez Musharraf Arrest
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय