ब्रेकिंग न्यूज़

पश्चिम बंगाल सरकार का एलान, 16 से 30 मई तक राज्य में पूर्ण लॉकडाउन

West Bengal government announced, complete lockdown in state from 16 to 30 May share via Whatsapp

West Bengal government announced, complete lockdown in state from 16 to 30 May

न्यूज डेस्क, नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने हालात बहुत बुरे किए हुए हैं। हर दिन लाखों संक्रमित मामले सामने आने के बाद देश का स्वास्थ्य सिस्टम चरमरा गया है। इधर रोजाना चार हजार के आस-पास मौत के आंकड़े दर्ज किए जा रहे हैं, जिससे कब्रिस्तान और श्मशान घाट पर बोझ बहुत ज्यादा बढ़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना की स्थिति और टीकाकरण को लेकर उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। इधर ममता बनर्जी के छोटे भाई का कोरोना से निधन हो गया।

वैक्सीन के लिए पैनिक करना ठीक नहीं - डॉ. नरेश त्रेहन

मेदांता अस्पताल के चेयरमैन डॉ. नरेश त्रेहन ने बताया कि आज वैक्सीन के लिए पैनिक करना उचित नहीं है। मेरा विचार है कि जहां कोरोना के हॉटस्पॉट हैं वहां 6 हफ्ते में वैक्सीन लगनी चाहिए लेकिन जहां केस कम हो रहे है वहां डोज के बीच का समय बढ़ाया जा सकता है।

बंगाल: 16-30 मई तक राज्य में लगा संपूर्ण लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते एक बड़ा फैसला लिया है। बंगाल में 16 मई से 30 मई तक राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का एलान किया गया है।

छत्तीसगढ़ के रायपुर में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के रायपुर में 31 मई सुबह छह बजे तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है। कुछ शर्तो के साथ ये लॉकडाउन लगाया गया है।

दिल्ली में खोले जाएंगे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी कि राज्य में पॉजिटिविटी दर 11 फीसदी तक आ गई है। दिल्ली में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक खोले जा रहे हैं, जो घरों में रह रहे कोरोना मरीजों तक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की आपूर्ति करेंगे। हर जिले में 200 कंसंट्रेटर बैंक खोले जाएंगे।

उत्तराखंड: राज्य में अबतक 2000 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित

उत्तराखंड के डीजीपी ने बताया कि राज्य में अबतक 2000 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 300 पुलिसकर्मी देहरादून से हैं, जबकि 235 जवान उधम सिंह नगर और 222 हरिद्वार जिले से हैं।

ममता बनर्जी के छोटे भाई का कोरोना से निधन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के छोटे भाई का निधन हो गया है। शनिवार सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली। ऐसा बताया जा रहा है कि कोरोना की वजह से ममता बनर्जी के छोटे भाई का निधन हो गया है।

 

West Bengal government announced, complete lockdown in state from 16 to 30 May
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय