ब्रेकिंग न्यूज़

परीक्षा लेने के लिए सरकार बना रही है एक नई एजेंसी

Government is making a new agency to take the exam share via Whatsapp

-अाईएएस से लेकर क्लर्क की परीक्षा लेगी नई गठित होने वाली एजेंसी
इंडिया न्यूज सेंटर, दिल्लीः-

केन्द्र सरकार स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर लेकर अाने वाली है। पहल करते हुए केन्द्र सरकार ने पहल करते हुए सभी प्रतियोगी परीक्षाएं की तैयार एक साथ लेने का फैसला किया है। परीक्षा के लिए एक कॉमन एजेंसी का गठन किया जा रहा है। अगर एेसा होता है तो इससे स्टूडेंट्स को विभिन्न कैटागिरी के लिए अलग-अलग फार्म भी नहीं भरने होंगे। अाईएएस से लेकर क्लर्क तक की परीक्षा के लिए एक ही एजेंसी के पास परीक्षा लेने का अधिकार होगा।
केंद्र सरकार की योजना है कि सरकारी नौकरी के लिए जो भी संस्थान परीक्षा लेते हैं, उन्हें भंग कर दिया जाए। अगर एेसा होता है तो इसका सीधा लाभ स्टूडेंट्स को तो होगा लेकिन परीक्षा लेने वाले संस्थान रेलवे बोर्ड, यूपीएससी, एसएससी के साथ सभी दूसरी एजेंसियों को नुकसान होगा। क्योंकि इन एजेंसियों को स्टूडेंट्स से भारी फीस मिलती है।

Government is making a new agency to take the exam
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय