ब्रेकिंग न्यूज़

पंडित नहीं मिला तो महिला SI ने कराई शादी

During lockdown, marriage done by SI without priest share via Whatsapp

During lockdown, marriage done by SI without priest

न्यूज डेस्क:
सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगाया है। लॉकडाउन के बीच रोचक किस्से भी लगातार सामने आ रहे हैं। पुलिस को अब तक आपने कानून का पालन कराते, सख्ती दिखाते या फिर समाजसेवा करते ही देखा होगा, लेकिन किसी महिला पुलिस अधिकारी को शादी के मंत्र पढ़ते हुए और फेरे करवाते हुए नहीं देखा होगा। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में लॉकडाउन के बीच एक ऐसी अनोखी शादी हुई, जिसमें वर-वधु पक्ष के फेरे कराने के लिए कोई पंडित नहीं मिल रहा था। फिर गश्त पर निकलीं झोटेश्वर पुलिस चौकी में पदस्थ महिला एसआई अंजली अग्निहोत्री ने शादी कराई। शादी कराने के लिए उन्होंने मंत्रोच्चारण किया और कुछ मंत्र गूगल की मदद से पूरे किए। एसआई अंजली अग्निहोत्री ने मंत्र पढ़ते हुए दीपक जलवाया और परिणय के सात फेरे लगवाए। एसआई ने वर-वधु को सात वचनों के साथ कानून का पालन करने की जानकारी भी दी। दरअसल, नरसिंहपुर जिले में श्रीनगर के रहने वाले लक्ष्मण चौधरी का विवाह नरसिंहपुर के इतवारा बाजार की रहने वाली ऋतु चौधरी से तय हुआ था। दोनों परिवारों ने बाकायदा शादी करने की जिला प्रशासन से अनुमति भी ले रखी थी।

बताया जा रहा है कि यह विवाह झोटेश्वर के पार्वती मंदिर में सीमित मेहमानों की उपस्थिति में सम्पन्न होना था। पंडित नहीं होने के कारण परिवार वालों ने वहां की ब्राह्मण समाज से ताल्लुक रखने वाली झोटेश्वर की थाना प्रभारी अंजली अग्निहोत्री से विवाह संपन्न कराने का आग्रह किया और थाना प्रभारी ने वर-वधु के विवाह की रस्में पूरी भी करवाईं। थाना प्रभारी अंजली अग्निहोत्री का कहना है कि लॉकडाउन चल रहा है सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना है। मैं गश्त पर निकली थी तभी मंदिर में वर और वधु सहित 8 लोग मौजूद थे। उनकी परमिशन चेक की तो हमें पता चला कि उनके पास शादी करने की परमिशन थी। वर और वधु पक्ष के लोगों ने कहा कि मैडम, पंडित की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। आप भी पंडित हैं आप शादी करा दें तो भी चलेगा। उन्होंने बताया कि जन सेवा हमारा काम है। हमारे उच्चाधिकारियों से हमें आदेश मिला है कि इस समय जितनी भी हो सके हमें लोगों की हरसंभव मदद करनी है। शादी करवाने के दौरान हमें जितने मंत्र आते थे वह हमने पढ़े, जो नहीं आते थे उन्हें, हमने  गूगल में 'विवाह पद्धति' सर्च करके पढ़ा और शादी संपन्न करवाई।

During lockdown, marriage done by SI without priest
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय