ब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब सरकार द्वारा टीचर स्टेट अवॉर्ड के लिए नामांकन की प्रक्रिया निर्धारित

Punjab Government sets the procedure for nomination for Teacher State Award share via Whatsapp


Punjab Government sets the procedure for nomination for Teacher State Award



इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः
पंजाब सरकार ने टीचर स्टेट अवॉर्ड 2020 के लिए नामांकन 30 जुलाई 2020 तक भेजे जाने के लिए तारीखें निर्धारित कर दी हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता के अनुसार डायरैक्टर शिक्षा विभाग (सै.शि.) ने एक पत्र जारी कर यह नामांकन 18 जुलाई से 30 जुलाई तक ऑनलाईन भेजने के लिए आदेश जारी किये हैं।

प्रवक्ता के अनुसार पोर्टल पर प्रत्येक अध्यापक और प्रधानाचार्य को आई.डी. आवंटित की गई है। जिसके द्वारा वे लॉगइन करके अपना नामांकन भेज सकते हैं। प्रवक्ता के अनुसार कोई भी अध्यापक / स्कूल प्रमुख खुद स्टेट अवॉर्ड के लिए आवेदन नहीं करेगा। किसी भी अध्यापक / स्कूल प्रमुख का स्टेट अवॉर्ड के लिए कोई भी दूसरा अध्यापक / स्कूल प्रमुख /इंचार्ज नामांकन कर सकता है। इसके अलावा विभाग के उच्च अधिकारी / जिला शिक्षा अधिकारी/सहायक डायरैक्टर /डिप्टी डायरेक्टर / डायरैक्टर जनरल स्कूल शिक्षा / शिक्षा सचिव द्वारा भी किसी अध्यापक /स्कूल प्रमुख का नामांकन किया जा सकता है। जो भी स्टेट अवॉर्ड के लिए नामांकन करेगा, वह अपनी लिखावट में कम से कम 250 शब्दों में लिखकर जानकारी देगा कि अध्यापक /स्कूल प्रमुख का नामांकन वह क्यों करना चाहता है।
प्रवक्ता के अनुसार जिस अध्यापक /स्कूल प्रमुख ने रेगुलर सर्विस के कम से कम 10 साल पूरे किये हैं, उसका नामांकन किया जा सकता है। एस.एस.ए., आर.एम.एस.ए., पी.आई.सी.टी.ई.सी. के अधीन काम करने वाले उन अध्यापकों का नामांकन भी किया जा सकता है जिन्होंने रेगुलर सर्विस के तौर पर 10 साल पूरे कर लिए हैं। यह अवॉर्ड 5 सितम्बर को अध्यापक दिवस के अवसर पर दिए जाएंगे।

Punjab Government sets the procedure for nomination for Teacher State Award
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय