ब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब पुलिस की तरफ से प्रशांत किशोर का नाम बरतने वाले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज

PUNJAB POLICE FILE CRIMINAL CASE AGAINST PERSONS IMPERSONATING AS PRASHANT KISHOR share via Whatsapp

PUNJAB POLICE FILE CRIMINAL CASE AGAINST PERSONS IMPERSONATING AS PRASHANT KISHOR


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः पंजाब पुलिस ने राजनैतिक रणनीतिकार और पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहकार प्रशांत किशोर का रूप धारण करने और उनके नाम का प्रयोग करके कुछ राजनैतिक नेताओं को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के विरुद्ध भड़काने के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया है। पंजाब पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त अज्ञात व्यक्ति प्रशांत किशोर बन कर पिछले 5-7 दिनों से राजनैतिक नेताओं और जनप्रतिनिधियों को फोन कर रहे थे।

 

प्रवक्ता ने गुप्त सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि फोन काल करने वाले यह अज्ञात व्यक्ति प्रशांत किशोर बन कर कथित तौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री के खिलाफ सार्वजनिक बयानबाजी करने और उनकी लीडरशिप की आलोचना करने के लिए राजनीतिज्ञों को उकसा रहे थे।

 

प्रवक्ता ने आगे खुलासा किया कि प्रशांत किशोर होने का दावा करने वाले यह कालर स्पष्ट तौर पर राजनैतिक नेताओं आदि को यह भरोसा दिलाते रहे हैं कि अगर वह उन (प्रशांत किशोर बने व्यक्ति) की सलाह पर अमल करते हैं तो वह दिल्ली में कांग्रेस हाई कमान के पास मुद्दा उठाएंगे।

 

प्रवक्ता बताया कि फोन काल करने वाले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 416, 419, 420, 109, 120-बी और आईटी एक्ट, 2000 की धारा 66-डी के अंतर्गत पुुलिस थाना डिविजन नं. 6 कश्निरेट आफ पुलिस, लुधियाना में अपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है।

PUNJAB POLICE FILE CRIMINAL CASE AGAINST PERSONS IMPERSONATING AS PRASHANT KISHOR
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय