ब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब पुलिस और बी.एस.एफ. ने साझी कार्यवाही के अंतर्गत भारत-पाक सरहद पर पाकिस्तानी तस्कर को किया ढेरः 23 किलो हेरोइन और हथियार बरामद

In Joint Operation Punjab Police & BSF neutralise Pakistani Smuggler at Indo-Pak Border; 23kg heroin, weapons recovered share via Whatsapp

In Joint Operation Punjab Police & BSF neutralise Pakistani Smuggler at Indo-Pak Border; 23kg heroin, weapons recovered

-     Belgium based Terrorist and Drug Smuggler Jagdish Bhura     mastermind of Narco-Terror Operation

बैल्जियम आधारित आतंकवादी और नशा तस्कर जगदीश भूरा इस नशे के कारोबार में मुख्य साजिश-कर्ता

इंडिया न्यूज सेंटर,अमृतसर/चण्डीगढ़ः अमृतसर पुलिस (ग्रामीण) ने मंगलवार और बुधवार की मध्यरात्रि को सीमा सुरक्षा बल (बी.एस.एफ) के साथ साझा कार्यवाही के अंतर्गत नशों के कारोबार में शामिल एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया और मुठभेड़ के दौरान एक पाकिस्तानी नशा तस्कर को मार गिराया। यह आपरेशन पंजाब पुलिस की तरफ से दी जानकारी के आधार पर लोपोके पुलिस थाना के अधिकार क्षेत्र में पड़ती सरहद चैकी (बी.ओ.पी.) ककड फारवर्ड क्षेत्र में चलाया गया।

यह साझा कार्यवाही उस जगह पर की गई जहाँ सरहद पार से तस्करी और घुसपैठ की कोशिश की जाती थी जिस दौरान 22 पैक्ट हेरोइन ( तकरीबन 22.660 किलो), एक साईगा - एम.के राइफल (2 मैगजीन और 7.50 मिलिमीटर के 24 जिंदा कारतूस), एक ए.के - 47 राइफल (2मैगजीनों समेत 7.62 एमएम के 21 जिंदा कारतूस), पाकिस्तानी करैंसी, एक नोकिया फोन और 2 पाकिस्तानी सिम (टैलीनोर और जैज) और 4 इंच मोटाई और 15 फुट लंबाई वाली नीले रंग की एक पाईप (पाकिस्तान में बना) बरामद किया।

पुलिस ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (के.जेड.ऐफ) के बेल्जियम आधारित आतंकवादी जगदीश भूरा और उसके भारतीय साथी जसपाल सिंह, जो फिरोजपुर के गाँव गट्टी राजोके का निवासी है, के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जसपाल सिंह, जोकि जगदीश भूरा के साथ नजदीकी संपर्क में था और वह अमृतसर क्षेत्र में भारत -पाकिस्तान सरहद पार नशों और हथियारों की खेप की तस्करी में शामिल बताया जाता है।

इस सम्बन्ध में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 21, 23, 27-ए, 29, 61, 85, आर्मज एक्ट की धारा 25, 27, 54, 59, फारनर एक्ट की धारा 14 और भारतीय पासपोर्ट एक्ट की धारा 3, 34, 20 के अंतर्गत लोपोके थाना में मामला दर्ज किया गया है।

अमृतसर के एस.एस.पी. (ग्रामीण) धरूव दहिआ ने बताया कि जसपाल सिंह के पाकिस्तान आई.एस.आई. के साथ नजदीकी सम्बन्ध थे और पिछले समय से वह सरहद पार से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी की कोशिश में शामिल है। उन्होंने बताया कि जसपाल के विरुद्ध एफ.आई.आर. नं. 64 तारीख 14.7.2020 धारा 21, 23, 29, 61, 85 एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन थाना अमीर खास, फाजिल्का में भी मामला दर्ज किया गया है।

डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता ने कहा कि सरहदी कोरियरों और जगदीश भूरा के सहयोगी जोकि भारत और पाकिस्तान सरहदों पर सक्रिय हैं और भारतीय सहयोगियों के साथ विदेशों में कार्यशील थे, के पूरे नैटवर्क का पता लगाने के लिए कार्यवाही की जा रही है। डीजीपी ने बताया कि जसपाल सिंह की गिरफ्तारी से बरामद हुई नशों और हथियारों की खेप से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी संबंधी और अहम खुलासे होने की संभावना है।

In Joint Operation Punjab Police & BSF neutralise Pakistani Smuggler at Indo-Pak Border; 23kg heroin, weapons recovered
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय