ब्रेकिंग न्यूज़

नौसेना पोत पर नाविक ने अधिकारी को मारा थप्पड़

Sailor slaps officer on naval vessel share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्लीः भारतीय नौसेना ने आईएनएस सांध्यक पर तैनात चार युवा नाविकों की ओर से कथित तौर पर अपने वरिष्ठ अधिकारियों का आदेश नहीं मानने के मामले में बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं। नौसेना सूत्रों के मुताबिक घटना के समय यह पोत बंगाल की खाड़ी में पारादीप तट के पास अपनी नियमित तैनाती पर था। नाविकों को सर्वे मोटर बोट को जहाज पर रखने का आदेश दिया गया था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, जिसकी वजह से उन्हें डांटा गया था. आदेश की अवहेलना करने पर जब उन्हें सावधान की मुद्रा में खड़े होने का आदेश दिया गया तो एक नाविक जानबूझकर कंधा झुकाकर खड़ा हो गया।
इसके बाद अफसर ने उसे सीधा खड़ा करने की कोशिश की लेकिन गुस्से में आकर नाविक ने अधिकारी को पीट दिया. इसके बाद उसके साथी नाविकों ने भी मिलकर अफसर की पिटाई कर दी। सुरक्षा टीम को तत्काल बुलाया गया और एक हेलीकॉप्टर के जरिए इन नाविकों को वहां से हटा दिया गया। भारतीय नौसेना ने कहा कि इस मामले में बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं। नौसेना के बयान के मुताबिक, 'भारतीय सशस्त्र बल अनुशासन का बेहद उच्च स्तर बनाए रखने के लिए जाने जाते हैं। घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं, क्योंकि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त करने की कोई गुंजाइश नहीं है।

Sailor slaps officer on naval vessel
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय