ब्रेकिंग न्यूज़

नेपाल बॉर्डर पर नशे का कारोबार,मेडिकल स्टोर से 65 लाख रुपये की हीरोइन बरामद

Rs 65 lakh heroin recovered from medical store in drug trade at Nepal border share via Whatsapp


Rs 65 lakh heroin recovered from medical store in drug trade at Nepal border


अंतरास्ट्रीय स्मैक तस्कर गिरफ्तार


अशफांक खां की रिपोर्ट
बहराइचः
नेपाल बॉर्डर का रुपईडीहा इलाका मादक पदार्थों का हब बन चुका है। यहां अधिक्तर मेडिकल स्टोरों पर नशीली दवाईयों के साथ   साथ स्मैक, हीरोइन व अफीम  की बिक्री की जा रही। इसका खुलासा आज रुपईडीहा पुलिस ने किया है। रुपईडीहा पुलिस और एसएसबी की सँयुक्त टीम ने  चकिया रोड चौराहे पर स्थित रियाज़ मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर भारी मात्रा में स्मैक की खेप  को बरामद कर मौके से स्मैक बिक्रेता रियाज़ अहमद को गिरफ्तार कर लिया है।  इसके मेडिकल स्टोर से पुलिस ने 65 लाख रुपये की स्मैक की खेप बरामद कर जेल भेज दिया है। आपको को बता दें कि  भारत नेपाल सीमा पर नशे का कारोबार बढ़ता जा रहा है। यहाँ कई मेडिकल स्टोर अवैध रूप से संचालित हैं इन मेडिकल स्टोरों में नशीली दवाओं  के साथ साथ मादक पदार्थों की बिक्री की जा रही है। पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने एक नेपाली युवक को पहले पांच ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया तो पकड़े गये नेपाली युवक गौरव पुत्र रमेश निवासी नेपालगंज(नेपाल) ने बताया कि यह स्मैक मै रियाज़ मेडिकल स्टोर से खरीद कर लाया हूँ पुलिस ने एसएसबी के साथ रियाज़ मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की तो दुकान के अंदर बने रेक में छिपाकर रखी गई 65 लाख रूपये की  स्मैक बरामद हुई  पुलिस ने मौके से मेडिकल स्टोर मालिक रियाज़ अहमद पुत्र नज़ीर निवासी चिकवन मोहल्ला को गिरफ्तार कर लिया पूछताछ के दौरान रियाज़ ने पुलिस को बताया कि वह काफी लंबे समय से मेडिकल स्टोर की आड़ में नशीली दवाइयां और मादक पदार्थो की बिक्री करता था।   स्मैक और हीरोइन की सप्लाई काठमांडू(नेपाल) तक करता था। यह एक बार नेपाल में भी स्मैक के साथ गिरफ्तार हुए था जहां करीब ढाई साल जेल में बंद था छूट कर आने के बाद फिर यह स्मैक ओर हीरोइन का बड़ा कारोबार करने लगा था। पुलिस ने  रियाज़ के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। बताया जाता है रियाज़ के ऊपर कुछ तथा कथित राजनीत से जुड़े लोगों का संरक्षण भी प्राप्त था। यह रोजाना लाखों रुपये इसी धंधे से कमाता था। अभी चार महीने पहले रुपईडीहा प्रभारी निरीक्षक मधुप नाथ मिश्र ने इसी मेडिकल स्टोर पर छापामार कर भारी मात्रा में चाइनीज़ कास्मेटिक समानो की बरामदगी की थी जो नेपाल से तस्करी कर लखनऊ ले जाने के लिए लायी गयी थी। वहीं रुपईडीहा थाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मधुप नाथ मिश्र ने बताया कि एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम ने मेडिकल स्टोर से 65 लाख रूपये की स्मैक बरामद की है। स्मैक की खेप के साथ पकड़े गये तस्कर रियाज़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

*साइकिल का पंचर बनाते बनाते रियाज़ बन गया मादक पदार्थ का थोक कारोबारी*

रुपईडीहा पुलिस और एसएसबी के हत्थे चढ़ा स्मैक का थोक कारोबारी रियाज़ अहमद पहले सेंट्रल बैंक तिराहे के पास अपने पिता नजीर के साथ एक छोटी सी गुमटी में लोगों की साइकिलों के पंचर बनाने का काम करता था। धीरे धीरे इसका सम्बन्ध नेपाल के कई बड़े अपराधियों से हो गया ऒर यह हीरोइन और स्मैक का कारोबार शुरू कर दिया देखते देखते यह बहोत बड़ा स्मैक का तस्कर बन गया। इसके तार नेपाल के काठमांडू में बैठे बड़े आकाओं से जुड़ गये। फिर यह अपना धंधा नेपाल में तेजी से फैलाया। मगर यह सन: 2012/13 में नेपालगंज की पुलिस के हत्थे चढ़ गया और नेपाल पुलिस ने इसे स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिए और यह करीब 28 महीनों तक नेपालगंज की जेल में बंद रहा। वहां से छूट कर आने के बाद इसने रुपईडीहा चकिया मोड़ चौराहे के पास बगैर लाइसेंस का मेडिकल स्टोर खोला और मेडिकल स्टोर में नशीली दवाओं का ब्यापार शुरू कर दिया। मेडिकल स्टोर शुरू होने के एक महीने बाद इसने अपना फिर जाल इंडो नेपाल बॉर्डर पर फैलाया और बड़े पैमाने पर हीरोइन, अफीम और स्मैक का कारोबार करने लगा। सूत्र बताते हैं। कि रोजाना करीब एक किलो हीरोइन यह नेपाल में सप्लाई करता था। इस धन्धे में इसने अपने सभी भाइयों को भी लगा रखा है।

Rs 65 lakh heroin recovered from medical store in drug trade at Nepal border
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय