ब्रेकिंग न्यूज़

नीतीश के भाजपा के साथ जाने से शरद यादव, नाराज JDU नेताओं की बैठक बुलाई

Nitish Kumar's meeting with BJP, Sharad Yadav, convened a meeting of angry JDU leaders share via Whatsapp

बीजेेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने से नाराज है शरद यादव !

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्लीः
बिहार में महागठबंधन से नाता तोड़कर भाजपा के साथ जाकर सरकार बनाने के बाद जेडीयू में नीतीश के खिलाप बगावत के अंकुर फुटने लगे है। जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव भी भाजपा के साथ जाने से खफा है। बुधवार शाम को नीतीश के महागठबंधन से अलग होने से लेकर उनके बीजेपी के साथ गठबंधन करने तक शरद यादव ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। महागठबंधन के प्रमुख घटक आरजेडी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की प्रतिक्रिया के बाद शरद यादव को लेकर खबर आ रही है कि उन्होंने आज शाम 5 बजे अपने निवास पर जेडीयू नेताओं की बैठक बुलाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार है कि इस बैठक में नीतीश कुमार के फैसले से नाराज नेता शामिल होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि शरद यादव इस मामले पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. जेडीयू में नीतीश के इस फैसले के खिलाफ सबसे पहले जेेडीयू के राज्यसभा सांसद अली अनवर ने आवाज उठाई. अली अनवर ने कहा कि 'मेरा जमीर मुझे बीजेपी के साथ जाने से रोकता है.' कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी नीतीश के फैसले को अवसरवाद की राजनीति करार दिया.
आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने तो नीतीश को लेकर कई खुलासे किए है। उन्होंने कहा कि नीतीश ने मात्र सत्ता की खातिर उनके परिवार पर फर्जी छापे करवाए है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव पर सीबीआई ने फर्जी मामला दर्ज कर सुशील मोदी द्वारा तेजस्वी के इस्तीफे की बात कहलवाई थी।
नीतीश के शपथ ग्रहण के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि नीतीश कुमार ने हमें धोखा दिया है. स्वार्थ के लिए लोग कुछ भी कर जाते हैं.उन्होंने कहा, "मैं पहले ही जान गया था कि यह (महागठबंधन) ज़्यादा देर तक नहीं चल पाएगा... हिन्दुस्तान की राजनीति की यही समस्या है कि राजनेता स्वार्थ के लिए कुछ भी कर जाते हैं... जो जनादेश मिला था, वह सांप्रदायिकता के खिलाफ था, लेकिन अब...?:"

हमें बीजेपी के खिलाफ जनादेश मिला था

हमारे गठबंधन को बीजेपी के खिलाफ जनादेश मिला. बिहार की जनता ने मोदी और अमित शाह को खाली हाथ लौटा दिया था। हमें जनता ने बिहार से सांप्रदायिक ताकतों को दूर करने का जनादेश मिला था लेकिन नीतीश कुमार आज सांप्रदायिक ताकतों से जाकर मिल गए। नीतीश लगातार मोदी से मिलते रहे उन्होंने फॉर्म हाउस में बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात की इस  खबर को एक अखबार ने छाप दिया तो वह नाराज हो गए. थे। 

Nitish Kumar's meeting with BJP, Sharad Yadav, convened a meeting of angry JDU leaders
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय