ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली: शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, लाठीचार्ज कर भीड़ को हटाया

Delhi: people overcrowded at liquor shops, dont obey social distance in coronavirus share via Whatsapp

Delhi: people overcrowded at liquor shops, dont obey social distance in coronavirus

दिल्ली न्यूज़ डेस्क:
लॉकडाउन 3.0 में जनता को कई तरह की रियायत मिली हैं। दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में सुबह से हलचल दिख रही है। इस बार शराब की दुकानें भी खुल गई हैं, ऐसे में सोमवार को दिल्ली की शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ नज़र आई। भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि कई इलाकों में दिल्ली पुलिस को दुकानें बंद करवानी पड़ी। गौरतलब है कि 24 मार्च के बाद से ही देशभर में लॉकडाउन की वजह से शराब की दुकानें बंद थीं। अब जब लॉकडाउन का तीसरा फेज़ आया है, तो शराब-पान-गुटखा की दुकानों को खोल दिया गया है। सोमवार को जब दुकानें खुलीं तो सुबह आठ बजे से ही लंबी-लंबी कतारें शराब की दुकानों के आगे लग गई। इस दौरान यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई नज़र आई, कई जगह 2-2 किमी.लंबी लाइनें लगी थीं।
इसी के चलते अब दिल्ली पुलिस ने कुछ दुकानों को बंद करवा दिया है, क्योंकि भीड़ बेकाबू हो रही थी। कश्मीरी गेट के पास पुलिस को हल्का लाठीचार्ज कर भीड़ को हटाना पड़ा। पुलिस की ओर से कृष्णानगर में खुली शराब की दुकान को भी बंद करवाया गया, क्योंकि यहां पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे।हालांकि, अभी शराब की दुकानों को बंद करवाने का कोई आधिकारिक आदेश सामने नहीं आया है। बता दें कि शराब की बिक्री से राज्य सरकार के राजस्व का एक बड़ा हिस्सा आता है, ऐसे में लंबे वक्त से मांग की जा रही थी कि इन दुकानों को खोल दिया जाए। लॉकडाउन-3 में दिल्ली समेत कई इलाकों में काफी छूट दी गई हैं। दिल्ली अभी रेड जोन में है लेकिन उसके बावजूद राज्य सरकारों ने कुछ छूट देने का ऐलान किया है। दिल्ली में प्राइवेट दफ्तरों को भी खोला गया है, जहां पर 33 फीसदी स्टाफ उपस्थित रह सकेगा।

Delhi: people overcrowded at liquor shops, dont obey social distance in coronavirus
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय