ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली: कोरोना वायरस के निशाने पर अर्द्धसैनिक बलों के जवान

Delhi: paramilitary forces on target of corona virus share via Whatsapp

Delhi: paramilitary forces on target of corona virus

नई दिल्ली,न्यूज़ डेस्क:
देश की  राजधानी दिल्ली में ड्यूटी कर रहे अर्द्धसैनिक बलों के जवानों में बड़ी तेजी से कोरोना वायरस (Covid-19) की चपेट में आ रहे हैं। कोविड-19 वायरस ने देश के इस महत्वपूर्ण समूह पर लगातार हमला किया है। इसके बाद ये समूह कोरोना से प्रभावित सबसे बड़ा कलस्टर बनता दिखाई दे रहा है। दिल्ली में बुधवार को बीएसएफ (BSF) के 85 जवान कोरोना पॉजिटिव आए थे। इसके अलावा सीआरपीएफ (CRPF) में तैनात 161 जवानों के इसके संक्रमण के चपेट में आने की जानकारी भी मिली है। बीएसएफ जवानों के संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद मरीजों की कुल संख्या 152 पहुंच गई है।



जामा मस्जिद और चांदनी महल इलाके में तैनात जवान मिले पॉजिटिव

सामा सुरक्षा बल बीएसएफ की स्थिति अधिक खतरनाक बताई जा रही है। जानकारी मिली है कि जहां  कंपनी में से लगभग दो-तिहाई कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इन जवानों की ड्यूटी जामा मस्जिद और चांदनी महल इलाके में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए लगाई गई थी। उनमें से 31 के पॉजिटिव होने की जानकारी तीन दिनो पहले मिली जबकि अन्य 30 की बुधवार को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है। जानकारों का कहना है कि त्रिपुरा में भी 30 जवान भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। फिलहाल इनमें से 30 जवानों को जोधपुर के बीएसएफ हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा अन्य संक्रमितों को बीएसएफ के आरके पुरम स्थित हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सीनियर अधिकारी के यहां तैनात एक हेड कान्सटेबल पॉजिटिव मिला। जिसके बाद बीएसएफ के हेड क्वार्टर को तीन दिनों के लिए बंद करना पड़ा।



Delhi: paramilitary forces on target of corona virus
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय