ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली हिंसाः आत्मसमर्पण याचिका खारिज, ताहिर हुसैन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi violence: surrender petition rejected, police arrested Tahir Hussain share via Whatsapp

Delhi violence: surrender petition rejected, police arrested Tahir Hussain


ताहिर हुसैन ने दाखिल की थी सरेंडर अर्जी

जज बोले- यह हमारा जुरीडिक्शन नहीं


क्राइम ब्रांच की टीम ने किया गिरफ्तार

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्लीः
आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद और दिल्ली हिंसा के दौरान आईबी कांस्टेबल की हत्या और दंगा भड़काने के आरोपी ताहिर हुसैन ने वीरवार को राउज एवेन्यू अदालत में आत्मसमर्पण की याचिका दायर की थी,जिसे अदालत ने खारिज दिया है। लेकिन पुलिस ने उसे पार्किग से गिरफ्तार कर लिया है। ताहिर के वकील मुकेश कालिया ने बताया कि उन्होंने अतिरिक्त चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहूजा की अदालत में पार्षद की आत्मसमर्पण की याचिका डाली थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया है। अब पुलिस ताहिर हुसैन की चिकित्सा औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद कस्टडी के लिए उसे कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश करेगी।

निगम पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ चार एफआईआर दर्ज

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी निगम पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ चार एफआईआर दर्ज हो गई हैं। दो एफआईआर खजूरी खास व दो दयालपुर थाने में दर्ज की गई हैं। एक एफआईआर हत्या, दूसरी शस्त्र अधिनियम व दो दंगा भड़काने व सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की धाराओं में दर्ज की गई हैं। एक एफआईआर एक पुलिसकर्मी की शिकायत पर दर्ज हुई है। अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि ताहिर के खिलाफ अजय गोस्वामी नाम के एक शख्स ने दयालपुर थाने में दर्ज कराई है। गोली लगने से अजय गोस्वामी घायल हो गया था। अजय ने अपनी शिकायत में ताहिर के मकान से गोलियां, पत्थर व पेट्रोल बम चलने की बात कही है। अजय ने अपनी शिकायत (एफआईआर नंबर-88) में कहा कि वह 25 फरवरी को अपने चाचा राकेश शर्मा के घर आया था। दोपहर करीब 3.50 बजे वह खजूरी जा रहा था। तभी उसने देखा कि करावल नगर मेन रोड पर पत्थरबाजी व गोलीबारी हो रही है। वह वापस चाचा के घर की तरफ भागने लगा तो उसे पीछे से एक गोली लगी। वहां खड़े लोग गोलियां चला रहे थे। जिन युवकों ने उसकी सहायता की थी वह कह रहे थे कि निगम पार्षद के घर से गोली चल रही है। एक एफआईआर खजूरी खास थाने में तैनात सिपाही संग्राम सिंह की शिकायत पर दर्ज की गई है। सिपाही ने अपनी शिकायत में कहा है कि 24 फरवरी को वह हवलदार विक्रम के साथ चांदबाग पुलिया ई-ब्लाक में ड्यूटी कर रहा था। तभी आसपास के रास्तों से भीड़ आने लगी। भीड़ पत्थरबाजी कर रही थी। तभी उसने देखा कि प्रदीप की पार्किंग के पास स्थित ताहिर हुसैन की छत पर काफी संख्या में उपद्रवी जमा थे। यह उपद्रवी पार्किंग की तरफ पत्थर व ज्वलनशील पदार्थ फेंक रहे थे। ताहिर की कॉल डिटेल से पता लगा है कि उसकी 19 नंबरों पर ज्यादा बात हुई थी।

Delhi violence: surrender petition rejected, police arrested Tahir Hussain
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय