ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके किए गए महसूस

Earthquake tremors felt in Delhi-NCR share via Whatsapp

Earthquake tremors felt in Delhi-NCR


पिछले एक महीने में कई बार दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। अभी कुछ दिनों पहले ही नोएडा में 3.2 तीव्रता का भूकंप आया था।


नेशनल न्यूज डेस्क,जालंधरः
पिछले कई दिनों से देश के अलग-अलग इलाकों में भूकंप की खबरें आ रही हैं। दिल्ली- एनसीआर में पिछले डेढ़ माह में 11 बार भूकंप के झटके लग चुके हैं। लगातार आ रहे भूकंप के पीछे विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले वक्त में यह एनसीआर के लिए बड़े खतरे का संकेत है। लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। बताया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में धरती के अंदर प्लेटों के एक्टिव होने से ऊर्जा निकल रही है, जिससे रह-रहकर दिल्ली में आज फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए, हालांकि रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता बेहद कम 2.1 रही।

Earthquake tremors felt in Delhi-NCR
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय