ब्रेकिंग न्यूज़

तेलंगाना के इस कलेक्टर को सलाम,एेसे अधिकारियों की जरुरत है देश को

District Collector Of Telangana salute share via Whatsapp

 District Collector Of Telangana salute

नेशनल न्यूज डेस्कः
तेलंगाना के मेदक जिले के डिप्टी कलेक्टर के पद पर तैनात के. धर्मा रेड्डी ने पुणे में आयोजित एक कार्यशाला में कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसकी उम्मीद किसी ने सपने में भी नहीं सोची थी। कार्यशाला का आयोजन 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत खुले में शौच की रोकथाम के लिए किया गया था। मानव मल से प्राकृतिक खाद बनाने के लिए आयोजित इस प्रयोगशाला में रेड्डी बिना किसी दस्ताने के खुद शौच वाले गड्डे में चले गए। उन्होंने इस पर कोई आपत्ति नहीं जताई। रेड्डी की ऐसी तस्वीर देखकर देश भर के अधिकारियों में खलबली मच गई है। रेड्डी प्रयोगशाला में कर्मचारियों को प्रशिक्षण दे रहे थे। गड्ढे में जाकर उन्होंने अपने हाथों से सफाई भी की। ये देखकर वहां मौजूद अन्य अधिकारी दंग रह गए। उन्हें अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा था कि कोई जिला अधिकारी गड्ढे में भी जा सकता है। रेड्डी ने इस दौरान पहले तो कर्मचारियों को पूरी प्रक्रिया के बारे में अच्छे से समझाया और फिर उन्हें काम सिखाने के लिए अंदर चले गए। रेड्डी ने गड्ढे से खाद निकाल कर बाहर इकट्ठा भी की। 
गौरतलब है कि बीते साल मेदक जिला खुले में शौच मुक्त घोषित हुआ था। मेदक जिला तेलंगाना का आठवां जिला है। बता दें पूरा तेलंगाना भी खुले में शौच से मुक्त होने की कगार पर है। इसके अलावा अन्य 11 राज्य भी खुले में शौच मुक्त घोषित हो चुके हैं। जिनमें हिमाचल प्रदेश, केरल, उत्तराखंड, हरियाणा, गुजरात, चंडीगढ़, दमन और दीव, अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मेघालय के नाम शामिल हैं।

District Collector Of Telangana salute
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय