ब्रेकिंग न्यूज़

तिल बताए आपका अंदाज

Assigning your style sesame share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली: पंचतत्वों से बना यह शरीर नश्वर है लेकिन इस शरीर में मौजूद कई ऐसे चिह्न होते हैं जो व्यक्ति के व्यवहार और भविष्य निर्धारित करते हैं। इन्हें हम तिल कहते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में इन्हीं तिलों के बारे में विशेष जानकारी दी गई है। जैसे कि...

1. माथा: माथे पर बीचों बीच तिल होना दिलकश अंदाज को दर्शाता है। ऐसे व्यक्ति को अपनी जिंदगी में कई बार प्रेम होता है।

2. आंख: दाईं आंख पर तिल है तो व्यक्ति विशेष निपुणता हासिल करता है। और यदि बायीं आंख पर तिल हो तो निराशाभरा जीवन जीता है।

3. कान: यदि किसी व्यक्ति के कान पर तिल हो, तो वह अल्पआयु का होता है। ऐसे व्यक्ति ज्यादा समय तक जिंदा नहीं रहते हैं।

4. मुंह: ऐसे लोग जिनके मुंह के ठीक ऊपर या कहें जबड़े पर तिल होता है यह अस्वस्थ अमूमन ज्यादा ही रहते हैं।

5. ठोड़ी: ऐसी किसी महिला के ठोड़ी पर तिल होता है तो ऐसी महिलाएं मिलनसार नहीं होतीं।

6. गाल: यदि व्यक्ति के दायें गाल पर तिल हो तो शुभ फल प्रदान करता है तो वहीं बायें गाल पर तिल निर्धनता की निशानी माना जाता है।

7. होंठ: महिला हो या पुरुष यदि ऊपर के होंठ पर तिल हो तो वह प्रेमी स्वभाव के होते हैं  और यदि नीचे के होंठ पर तिल हो तो निर्धन होते हैं।

Assigning your style sesame
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय