ब्रेकिंग न्यूज़

ट्रैक के आस-पास भीड़ हो तो ट्रेन चालक के लिए संरक्षा एवं सुरक्षा सुनिश्चित कर पाना मुश्किलः रेलवे

It is difficult to ensure safety and security for the train driver if there is a crowd around the track: Railways share via Whatsapp


  It is difficult to ensure safety and security for the train driver if there is a crowd around the track: Railways


डीआरएम फिरोजपुर की अपील
स्टेशन को पूर्णतः खाली कर दें ताकि पंजाब की जनता को उत्तम रेल सेवा प्रदान की जा सकेः राजेश अग्रवाल

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
पंजाब में ट्रेनों के संचालन को लेकर फिरोजपुर डिवीजन के मंडल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने स्पष्ट कर दिया है,कि जब तक रेलवे ट्रैक खाली नही हो जाता तब तक ट्रेनों का संचालन नही होगा। उन्होने कहा कि ट्रैक पर अनिश्चितता का माहौल होने पर मालगाड़ी के परिचालन के दौरान कोई लोकोपायलट ट्रैक पर किसी को बैठे या ट्रैक के आस-पास भीड़ को देखता है तो गाड़ी का संचालन करना मुश्किल हो जाता है क्योंकि उनके जीवन को खतरा होने की संभावना होती है। चालक के लिए संरक्षा एवं सुरक्षा सुनिश्चित कर पाना मुश्किल हो जाता है। अतः जब तक ट्रैक एवं स्टेशन पुर्णतः खाली ना हो जाए तब तक इनका संचालन संभव नहीं हो सकता है।


फिरोजपुर मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने बताया कि 24 सितम्बर से किसान संगठनों के द्वारा आन्दोलन शुरू करने के कारण रेल सेवाएँ बंद कर दी गई थी। किसान संगठनों के द्वारा माल रेल सेवा बहाल करने की घोषणा के पश्चात् 22-23 अक्टूबर को उतर रेलवे के फिरोजपुर एवं अम्बाला मंडल द्वारा लगभग पौने दो सौ मालगाड़ियाँ चलाई गई थी। इन दो दिनों के दौरान पाया गया कि किसान संगठनों द्वारा अनिश्चितता का माहौल था। मालगाड़ियों के संचालन के दौरान उनकी संरक्षा एवं सुरक्षा सुनिश्चित नहीं हो पा रही थी। जब मालगाड़ी के परिचालन के दौरान कोई लोकोपायलट ट्रैक पर किसी को बैठे या ट्रैक के आस-पास भीड़ को देखता है तो गाड़ी का संचालन करना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि उनके जीवन को खतरा होने की संभावना होती है। उन्होंने बताया कि किसान संगठन जंडीयाला में ट्रैक पर तथा मंडल के स्टेशनों पर बैठे हुए है।

मंडल रेल प्रबंधक ने किसान भाईयों / संगठनों का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन किया है। उन्होंने उनसे  अपील किया है कि वे रेल ट्रैक / स्टेशन को पूर्णतः खाली कर दें ताकि पंजाब की जनता को उत्तम रेल सेवा प्रदान की जा सके।

It is difficult to ensure safety and security for the train driver if there is a crowd around the track: Railways
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





यूपीः सपा प्रमुख ने कांग्रेस को दिया 17 सीटों का प्रस्ताव, अमेठी व रायबरेली सहित ये सीटें शामिल --- यूपीः अखिलेश ने मुजफ्फरनगर सीट पर बैठाया ये सियासी गणित, हरेंद्र मलिक के सहारे चला बड़ा दांव --- प्रधानमंत्री ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विकसित भारत विकसित उत्तर प्रदेश कार्यक्रम को संबोधित किया --- समाजवादी पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों का किया एलान --- स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करेंगे, नाम व झंडा लॉन्च किया, मनाने पहुंचे सपा नेता --- यूपीः वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास बारिश से ढह गई पुरानी ईमारत, पांच की मौतः पांच घायल --- गैंगस्टर एक्ट: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता जाना भी तय